जम्मू कश्मीर में भी कोरोना का कहर, वीकेंड कर्फ्यू के साथ लागू हुईं ये पाबंदियां

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में रिकॉर्ड इजाफा हो रहा है. जिसके कारण सरकार ने नई बंदिशें लागू कर दी हैं. सरकार ने जम्मू कश्मीर में वीकेंड कर्फ्यू समेत पहले से जारी प्रतिबंधों को बरकरार रखते हुए ताजा गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं. इस दौरान गैर जरूरी आवागमन पर रोक रहेगी.

ये फैसला राज्य कार्यकारी समिति (SEC) ने कोरोना वायरस की ताजा स्थिति की समीक्षा करने के बाद शुक्रवार को लिया है. जिसकी अध्यक्षता मुख्य सचिव ने की है. सरकार की ओर से कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में लगाई गई पाबंदियां अगले आदेश तक लागू रहेंगी. आदेश के अनुसार, वीकेंड पर अनावश्यक आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा, इसके साथ ही रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू (Night Curfew) लागू रहेगा. 

वहीं, अन्य प्रतिबंधों की बात करें, तो इंडोर या आउटडोर कार्यक्रम में 25 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे. इसके साथ ही बैंकट हॉल में कोविड निगेटिव रिपोर्ट वाले 25 वैक्सीनेटिड लोग ही प्रवेश कर सकते हैं, जबकि खुले मैदान में कुल क्षमता के 25 फीसदी लोग प्रवेश कर सकते हैं. SoP का पालन करते हुए सिनेमा हॉल, थियेटर, जिम और स्वीमिंग पूल जैसी गतिविधियों में कुल क्षमता के 25 फीसदी लोगों को ही प्रवेश की इजाजत रहेगी. वहीं, तमाम स्कूल, कॉलेज, ITI, कोचिंग सेंटर को ऑनलाइन पढ़ाई करानी होगी.

भारत-पाकिस्तान सीमा पर आज फहराया जाएगा दुनिया का सबसे बड़ा खादी का तिरंगा

भारतीय सेना दिवस आज, अपने दोस्तों को इन ख़ास संदेशों से दें शुभकामनाएं

बिहार में करंट लगने से SSB के 3 जवानों की मौत, 9 अन्य घायल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -