15 जनवरी से बजने वाली है शहनाइयां, शुरू हो रही है लग्न

Jan 12 2019 09:00 PM
15 जनवरी से बजने वाली है शहनाइयां, शुरू हो रही है लग्न

आप सभी को बता दें कि एक महीने से चल रहा मलमास मकर संक्राति के दिन जब भगवान सूर्य़ मकर राशि में प्रवेश करेंगे, उस समय से मलमास खत्म हो जाएगा. इसी के साथ ही अगले दिन पौषशुक्ल पक्ष नवमीं से मांगलिक कामें की फिर से शुरुआत होगी और फिर से शादियों की शहनाइयां गूंजनी शुरू हो जाएगी. आप सभी को बता दें कि ज्योतिष के अनुसार 14 जनवरी की शाम 7.52 बजे सूर्य धनु राशि को छोड़ कर मकर राशि में प्रवेश करेंगा जिससे मलमास का अंत होगा. इसी के साथ ही 15 जनवरी से सारे मांगलिक काम की शुरुआत हो जाएंगी और फिर से शहनाइ गूंजने लगेगी.

आप सभी को यह भी बता दें कि 15 जनवरी को पहला सावा आठ रेखीय सावा है, जिसे ज्योतिष में सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा है और इसी के साथ ही जिस घर में विवाह होने वाला है उस घर में शादियों की खरीददारी एक बार फिर से जोर शोर से होने लगेगी. कहा जा रहा है कि इस साल ज्योतिष के अनुसार मार्च तक करीब 22 सावे है जिनमें से 2 अबूझ सावे हैं जिसमें 10 फरवरी उस दिन बसंत पंचमी का त्यौहार है तो 8 मार्च को फुलरा दोज है और ये दो दिन अबूझ सावे हैं. वहीं जनवरी में 15, 17, 18, 22, 23, 25, 26, 27, 29 को विवाह के शुभ दिन हैं तो वहीं फरवरी में 6, 8, 9, 10, 19, 21, 22 को विवाह के शुभ दिन है. इसी के साथ ही मार्च में 2, 3, 8, 9, 10, 12 इन दिनों में विवाह के शुभ दिन है.

आप सभी को बता दें कि मलमास के खत्म होने के बाद फिर से मांगलिक काम की शुरुआत होगी और अब विवाह, गृह प्रवेश, जनेऊ संस्कार आदि कई कामों के लिए शुभ दिन हैं, जिन दिनों में इन मांगलिक कामों को किया जाएगा. इसी के साथ ही बसंत पंचमी व फुलेरी दूज के दिन को अबूझ दिन हैं, जिन दिनों में बगैर किसी पंडित से पूछे कोई भी मांगलिक काम करना शुभ रहता हैं.

करोड़पति बनने के लिए घर के दरवाजे पर लाल रंग के कपड़े में टांग दें इतनी लहसुन की कलियाँ

मकर संक्रांति पर इन 4 राशियों पर पड़ेगी सूर्य देव की नजर, हो जाएंगे मालामाल

आज चमक सकते हैं इन राशियों के सितारें, इन्हे रहना होगा बचकर