शादी से पहले इस तरह कर लें मेकअप की प्रैक्टिस, दिखेंगी बेहतरीन

शादी के दिन हर लड़की अच्छा दिखना चाहती हैं। जी दरअसल शादी का दिन हर लड़की के लिए बेहद खास होता है। ऐसे में इस दिन कोई भी लड़की संवारने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती। हालाँकि अगर आप इस खास दिन पर अपना मेकअप खुद करने जा रही हैं, तो कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जी दरअसल इस दिन के पहले कुछ दिनों से मेकअप करना शुरू कर दें ताकि शादी वाले दिन आपकी तस्वीरें परफेक्ट रहे। जी हाँ और अगर आप अपना वेडिंग डे मेकअप खुद करने जा रही हैं, तो आप कुछ टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे मे। 

शांत जगह पर मेकअप लगाएं- मेकअप रूम में अक्सर मेहमान आते रहते हैं और इससे आप मेकअप में जल्दबाजी भी कर सकती हैं। हालाँकि जब भी ब्राइडल मेकअप करें तो कंफर्ट के हिसाब से कमरे का चुनाव करें। सबसे पहले यह देखे कि कमरा अच्छी तरह से जगमग हो।

फेशियल करवाएं- परफेक्ट मेकअप के लिए जरूरी है कि आपका चेहरा भी इसके लिए पूरी तरह से तैयार हो। इस वजह से आपको शादी से 3-4 महीने पहले रेगुलर फेशियल करवा लेना चाहिए। जी हाँ क्योंकि अगर समय-समय पर चेहरे की त्वचा पर फेशियल किया जाए तो मेकअप आसानी से त्वचा में समा जाएगा।

एसपीएफ़ उत्पादों का प्रयोग न करें- एसपीएफ़ उत्पादों में जिंक और टाइटेनियम ऑक्साइड होते हैं, जो त्वचा पर सफेद रंग का कारण बनते हैं। इससे फोटो लेते समय फ्लैश लाइट की तस्वीरें भी खराब हो सकती हैं। इस वजह से शादी से पहले अपने चेहरे पर एसपीएफ युक्त उत्पादों का इस्तेमाल न करें।

इन बातों का भी रखें खास ध्यान-
* हमेशा वाटरप्रूफ मस्कारा का इस्तेमाल करें।
* मेकअप करने के बाद सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।
* लिप कलर को अलग-अलग तरह से लेयर करते रहें।
* ब्लॉटिंग शीट का उपयोग करें। 
* समय-समय पर मेकअप को टच देते रहे। 
* अच्छे सामान का इस्तेमाल करें।

शादी से 3 महीने पहले चेहरे पर लगाए ये फेस पैक, दूध जैसा सफ़ेद हो जाएगा चेहरा

चेहरे को प्राकृतिक निखार देती है मलाई, लगाने से होते हैं बेहतरीन फायदे

सिर्फ चेहरे नहीं पीठ की सफाई पर भी दें ध्यान, इन टिप्स की लें मदद

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -