जानिए मुफ्त SMS भेजने के तरीके
जानिए मुफ्त SMS भेजने के तरीके
Share:

ज़माना आज धीरे धीरे शॉर्ट मेसेजिंग सर्विस की तरफ रुख लेता नज़र आ रहा है। दो शब्दों में गुड मॉर्निंग, दो शब्दों में गुड नाइट। माना की भावनाओं को व्यक्त करने का तरीका सही नहीं है मगर व्यस्तता आज इतनी ज़्यादा होती जा रही है की लोग नंबर डायल करने के बाद रिंग बजने तक का इंतज़ार करने के बजाए चंद शब्द टाइप करना ज़्यादा प्रेफर कर रहे हैं।

SMS में सबसे खास बात यह होती है की यह सेकण्ड्स में टाइप हो जाता है, डेलीवेरी कन्फर्मेशन भी मिल जाती है, और सेंडर व रिसीवर दोनों इसे अपने समय के सहूलियत के हिसाब से इसे देख पाते हैं, अब इससे बढ़िया तरीका भला क्या होगा। इसीलिए आज व्हाट्सऐप जैसे मैसेजिंग एप्लिकेशन काफी लोकप्रिय हो गए हैं। आप इनके जरिये हर तरह की फाइलें सेंड और रीसीव कर सकते हैं और सबसे बड़ी बात कि यह सेवा पूरी तरह मुफ्त है पर इस सुविधा के लिए जरूरी है कि यह एप्लिकेशन सेंडर और रिसीवर दोनों के मोबाइल में इंस्टॉल्ड हो तथा इंटरनेट कनेक्शन भी चालू होना चाहिए।

आइये आपको बताते हैं ऐसे कुछ साधन जिनके माध्यम से आप मुफ्त SMS भेज सकते हैं...

Way2sms: आपके मोबाइल व कम्प्युटर के ब्राउजर पर काम करने वाली इस मेसेजिंग सर्विस से आप टैक्स्ट मैसेज बड़ी ही आसानी से भेज सकते हैं। मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड पर उपलब्ध एप्लिकेशन द्वारा भी इसे आप उपयोग में ला सकते हैं।

160by2: मुफ्त SMS भेजने का काफी बेहतर और प्रचलित तरीका है, आप अपने किसी भी ब्राउज़र की मदद से बड़ी हे आसानी से मैसेज भेज सकते हैं।

Hike: इस एप्लिकेशन की मदद से भी आप दूसरे Hike यूजर को मुफ्त मैसेज भेज सकेंगे। Hike आपको 20 मुफ्त SMS की सुविधा देता है, और यदि आप इस एप्लिकेशन को किसी दूसरे को रेफर करते हैं तो 50 और फ्री SMS आपके खाते में जुड़ जाते हैं। यह एप आईओएस, एंड्रायड, विंडो व ब्लैकबेरी पर मुफ्त में उपलब्ध हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -