कोरोना वायरस पर नेटफ्लिक्स ने रिलीज़ की नई वेब सीरीज़
कोरोना वायरस पर नेटफ्लिक्स ने रिलीज़ की नई वेब सीरीज़
Share:

कोरोना वायरस इस वक्त दुनिया के लिए सबसे बड़ा ख़तरा बना हुआ है। इसके साथ ही यह वायरस इस वक्त चर्चा का विषय भी बना हुआ है। वहीं कई देश इस वायरस की वैक्सीन की खोज़ में लगे हुए हैं। वहीं, वैज्ञानिक इसके प्रभाव और उत्पति के बारे में समझने के लिए प्रयासरत हैं।इसके साथ ही  इस बीच नेटफ्लिक्स कोरोना वारयस पर एक नई सीरीज़ लेकर आया है। इसके साथ ही नेटफ्लिक्स की इस सीरीज़ में कोरोना वायरस महामारी को 'एक्सप्लेन' करने की कोशिश की जा रही है। नेटफ्लिक्स की इस नई सीरीज़ का नाम है 'कोरोना वायरस एक्सपप्लेन्ड'। वहीं इस सीरीज़ का पहला एपिसोड 'दिस पैनडैमिक' शनिवार यानी 25 अप्रैल को रिलीज़ किया गया।वहीं  इसमें बताया गया है कि कैसे कोरोना वायरस वैश्विक महामारी में तब्दील हो गया। एक्सपर्ट्स और डाटा के सहारे कोविड-19 को समझाने का प्रयास किया गया है। पहला एपिसोड 26 मिनट का है। 

क्या एक्सप्लेंड
नेटफ्लिक्स इससे पहले भी एक्सप्लेंड नाम की सीरीज़ लेकर आ चुका है। पहला सीज़न साल 2018 में प्रीमियर किया गया था। दरअसल, यह एक अमेरिकी डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ है, जिसे वॉक्स मीडिया ने बनाया है। पहले सीज़न में कुल 20 एपिसोड थे। एक एपिसोड करीब 16 से 18 मिनट का था। इसमें अलग-अगल टॉपिक पर बात की गई। इसके बाद साल 2019 दूसरा सीज़न आया, जिसमें कुल 10 एपिसोड थे। इसके अलावा 'माइंड एक्सप्लेंड' नाम से एक स्पेशल सीज़न भी आ चुका है। वहीं, कोरोना महामारी के ऊपर बने इस नए सीज़न में कुल तीन एपिसोड होंगे। 

कोरोना से परेशान दुनिया
कोरोना वायरस का कहर पुरी दुनिया पर बरस रहा है। चीन के वुहान प्रांत से शुरू हुई इस बीमारी ने धीरे-धीरे पूरी दुनिया को अपने कब्जे में ले लिया। यूरोप के कई देशों में इस खरतनाक असर देखने को मिला। भारत में भी इस महामारी की वजह से पिछले एक महीने से लॉकडाउन चल रहा है। हजारो लोग संक्रमित हो चुके हैं। इन सबके अलावा दुनियाभर के देशों के सामने विकट आर्थिक समस्या भी खड़ी हो गई है। 

 

भीष्म पितामह के Cooler की हवा के मामले में फैंस ने यूजर्स को दिया करारा जवाब

टीवी की अदाकारा मोहिना कुमारी के पास है लहंगो का जबरदस्त कलेक्शन

खत्म हुआ पांडवों का अज्ञातवास, अर्जुन ने कौरवों को पछाड़कर ली हुंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -