Netflix Top 2019: टॉप-10 वेब सीरीज़ की लिस्ट जारी की गयी नेटफ्लिक्स द्वारा, इस सेक्रेड गेम्स ने मारी बाजी

वर्ष 2019 अब अलविदा कहने को तैयार है। ऐसे में धीरे-धीरे इस साल आई वेब सीरीज़ का लेखा-जोखा भी सामने आने लगा है। नेटफ्लिक्स ने भी वर्ष 2019 की भारत में सबसे अधिक पॉपुलर वेब सीरीज़ की लिस्ट जारी की है। इस टॉप-10 की लिस्ट में 'सेक्रेड गेम्स' का दूसरा सीज़न टॉप पर रहा है । अनुराग कश्यप की इस वेब सीरीज़ ने सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी। इसके अलावा कई विदेशी शोज़ ने भारतीयों को आकर्षित किया। आइए जानते हैं...

 

1. सेक्रेड गेम्स 2- इस साल 15 अगस्त के दिन मोस्ट अवेटेड सीरीज़ 'सेक्रेड गेम्स' का दूसरा सीज़न रिलीज़ किया गया है । इस बार पकंज त्रिपाठी ने एंट्री मारी थी । वह 'गुरुजी' के किरदार में आए और छा गए। फ़िलहाल , इसके ओपेन एंड से फैंस ज्यादा खुश नजर नहीं आए।


2.बार्ड ऑफ़ ब्लड- शाहरुख ख़ान और इमरान हाशमी ने इस साल अपना डिजिटल डेब्यू किया। नेटफ्लिक्स पर आई  सीरीज़ 'बार्ड ऑफ़ ब्लड' के जरिए शाहरुख़ खान बतौर प्रोड्यूसर और इमरान बतौर एक्टर ओटीटी की दुनिया में उतरे। इसमें शोभिता धुलिपाला और विनीत सिंह भी नजर आए। स्पाई वेब सीरीज़ को भारत में ख़ूब पसंद किया गया।

3. दिल्ली क्राइम- दिल्ली पर हुई निर्भया की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। नेटफ्लिक्स पर इस संवेदनशील मुद्दे पर एक वेब सीरीज़ आई। रिची मेहता डायरेक्टेड इस वेब सीरीज़ में शेफ़ाली शाह और रशिका दुग्गल मुख्य़ भूमिका में नज़र आईं।

4.सेक्स एजुकेशन- विदेशी की यह वेब सीरीज़ भारत में जमकर देखी गई। इस वेब सीरीज़ को पूरे दुनिया में पसंद किया गया। इस साल नेटफ्लिक्स द्वारा जारी सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लिस्ट में भी सेक्स एजुकेशन को शामिल किया गया। फिलहाल, इसके दूसरे सीज़न की भी घोषणा कर दी गई है।

5.लैला- साल की शुरुआत में हुमा कुरैशी स्टारर 'लैला' रिलीज़ हुई। इस वेब सीरीज़ को भारत में खूब देखा गया। इसमें भविष्य के भारत को दिखाया गया। इसके कंटेंट को लेकर लोगों के बीच भी खूब चर्चा हुई। इसके दूसरे सीज़न का इंतज़ार दर्शकों को है।

इन्होंने ने भी बनाई जगह

इन पांच वेब सीरीज़ के अलावा नेटफ्लिक्स ने जो लिस्ट जारी की है। उसमें विदेशी वेब सीरीज़ का जलावा रहा। दुनियाभर में देखे जाने वाली सीरीज़ 'स्ट्रैंजर्स थिंग्स 3' 6वें स्थान पर रही। इसके अलावा टॉप - 10 में 'टाइपराइटर', 'लिटिल थिंग्स सीज़न 3', 'द विचर' और 'द स्पाई' ने जगह बनाई गयी है ।

शादीशुदा मोना सिंह ने जमकर लगाए ठुमके, वीडियो हो रहे वायरल

The Kapil Sharma Show: इस वजह से शो में नजर नहीं आए बच्चा यादव!

BB13 : असीम ने पारस की जैकेट पहनी गर्लफ्रेंड ने किया दावा, भाई उमर ने कहा-इतने बुरे दिन नहीं आए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -