कोरोना के बाद केरल पर मंडराया एक और संकट, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
कोरोना के बाद केरल पर मंडराया एक और संकट, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Share:

कोच्चि: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के चार शहरों – अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम तथा इडुक्की के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कहा जा रहा है वहां आज एवं 11 अगस्त को सर्वाधिक वर्षा होगी। 7 अगस्त एवं 11 अगस्त को प्रदेश में एक या दो जगहों पर भारी से भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं 8 अगस्त एवं 10 अगस्त को एक या दो जगहों पर वर्षा होने की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम मानसून प्रदेश में बेहद एक्टिव रहा है तथा जयादातर जगहों पर भारी वर्षा हो रही है।

वही बीते 24 घंटों में, कोट्टायम जिले के वैकोम में 12 सेमी से ज्यादा वर्षा हुई। अलाप्पुझा और मवेलिककारा में 11-11 सेंटीमीटर वर्षा हुई। चेरथला में 10 सेमी तथा एर्नाकुलम के कुछ भागों में आठ सेमी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई। दक्षिण-पूर्व अरब सागर में हवा की रफ़्तार 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। IMD ने बताया कि मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे इस अवधि के समय समुद्र में न जाएं।

तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर तथा कासरगोड शहरों के लिए 8 अगस्त को येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं IMD के भोपाल केंद्र के सीनियर मौसम विज्ञानी पीके साहा ने जबलपुर व भोपाल समेत राज्य के नौ संभागों के शहरों में ज्यादातर जगहों पर वर्षा या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई थी। उन्होंने कहा कि मौसम का यह पूर्वानुमान शनिवार प्रातः तक के लिए मान्य था। साहा ने कहा कि एमपी के उत्तरी भाग के मध्य हिस्से में कम दबाव का इलाका बना हुआ है।

टोक्यो में भारत को मिला छठा पदक, बजरंग पूनिया ने अपने नाम किया ब्रॉन्ज मेडल

भारत मजबूत आर्थिक सुधार के लिए G20 भागीदारों के साथ करेगा काम

झारखंड: घर में घुसकर महिला की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -