राजस्थान :  8 जिलों में टूट सकता है बारिश का पुराना रिकॉर्ड
राजस्थान : 8 जिलों में टूट सकता है बारिश का पुराना रिकॉर्ड
Share:

राज्य में मानसून की निरंतर सक्रियता किसानों और आमजन को सूकून पहुंचा रही है. मानसून की अनुकूल स्थिति के चलते विभिन्न क्षेत्रों में झमाझम बरसात का दौर जारी है. मौसम महकमें ने बुधवार को 8 जिलों में मेघगर्जन के साथ भारी बरसात के आसार जताये हैं. इन शहरों के लिये येलो अलर्ट  जारी किया गया है. हालांकि, प्रारंभ में मानसून की सुस्त चाल के कारण राज्य में आधा अगस्त बीत जाने के बावजूद अभी तक सामान्य से 19 प्रतिशत कम बरसात हुई है.

सोने की कीमत में आई भारी गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती

मौसम महकमें ने बुधवार को राज्य के 8 शहरों के लिए येलो अलर्ट घोषित किया है. इसके तहत इन 8 शहरों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज बरसात के आसार जताए जा रहे है. इसके साथ ही इन जिलों में कहीं कहीं पर भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि चित्तौड़गढ़, धौलपुर, राजसमंद, कोटा, झालावाड़ और करौली के अलावा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और चूरू में कहीं कहीं भारी बरसात के संभावना हैं.

धनतेरस : भूल से भी इस दिन घर ना लाए ये सामान

मंगलवार को राज्य के कई भागों में जोरदार बरसात दर्ज की गई. इनमें टोंक के वनस्थली में 71 एमएम, सीकर में 36 एमएम, श्रीगंगानगर में 35 एमएम और कोटा में 23 एमएम बरसात हुई. इसके अलावा अजमेर, जयपुर, बाड़मेर, चूरू और भीलवाड़ा में भी बारिश हुई.प्रदेश में झमाझम बारिश के बावजूद अभी भी पर्याप्त बारिश का इंतजार किया जा रहा है. अगस्त का महीना आधा गुजर गया है. इसके बावजूद प्रदेश में सामान्य से भी 19 फीसदी बारिश कम दर्ज की गई है. हालांकि वाटर रिसोर्सेज डिपार्टमेंट का मानना है कि प्रदेश में 16 जिलों में सामान्य बरसात हो चुकी है. किन्तु चिंता की बात यह है कि जो क्षेत्रों में अच्छी बरसात के लिए जाने जाते हैं, वहां पर भी इस बार सामान्य से बहुत कम बरसात दर्ज की गई है.

धनतेरस : धनतेरस के दिन हुआ था आयुर्वेद के देवता का जन्म, जानिए त्यौहार का महत्व

नागा चैतन्य ने पूरा किया ग्रीन इंडिया चैलेंज

किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला देगा गहलोत सरकार का नया फैसला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -