दिल्ली समेत इन क्षेत्रों में होगी सर्वाधिक बारिश
दिल्ली समेत इन क्षेत्रों में होगी सर्वाधिक बारिश
Share:

नई दिल्ली: मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में वर्षा का अनुमान हैं। वहीं, बिहार, उत्तर प्रदेश, बंगाल, झारखंड, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, महाराष्ट्र सहित अन्य प्रदेशों में भी भारी वर्षा हो सकती है। प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, देश भर में सोमवार को वर्षा से संबंधित घटनाओं में 16 व्यक्तियों की जान चली गई, तीन घायल हो गए तथा चार अन्य के डूबने की संभावना है। वही झारखंड में लोकल सर्कुलेशन की वजह से मानसून फिर सक्रीय हो गया है। बंगाल की खाड़ी में उत्तर पूर्व में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है जिससे राजधानी रांची समेत सूबे के अधिकांश भागों में प्रातः ही वर्षा हो रही है।

पूर्वी यूपी पर मेहरबान हुआ मानसून:-
दक्षिण-पश्चिमी मानसून अब उत्तर प्रदेश के पूर्वी भागों पर मेहरबान हुआ है तथा बीते 24 घंटे के चलते इन क्षेत्रों में अनेक जगहों पर जोरदार वर्षा हुई। राजधानी लखनऊ तथा आसपास के क्षेत्रों में भी धीमी वर्षा हुई जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से बहुत हद तक राहत प्राप्त हुई है। अगले 24 घंटों के चलते प्रदेश के कई भागों में वर्षा होने की संभावना है। वहीं 20 एवं 21 जुलाई को राज्य के अधिकांश भागों में वर्षा होने का अनुमान है।

दिल्ली सहित इन क्षेत्रों में अगले दो घंटों में वर्षा:-
वहीं IMD ने एक ट्वीट में कहा, “उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, सोनीपत (हरियाणा) के अलग-अलग जगहों के आसपास तथा आसपास के इलाकों में हल्की तीव्रता की वर्षा होगी। अगले 2 घंटों के चलते यूपी के आसपास तथा आसपास के इलाकों– अमरोहा, नरोरा, देबाई, शिकारपुर, पहासू, टूंडला, एटा, जलेसर, सादाबाद, सिकंदर राव, हाथरस, आगरा में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ वर्षा होगी।

गोवा सरकार ने लौह अयस्क का जायजा लेने के लिए मिनरल कॉर्प के साथ किया समझौता

‘मार्शल आर्ट’ से ब्रूस ली ने पूरी दुनिया में बनाया था अपना नाम

ये है दुनिया का सबसे महंगा सैंडविच, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -