आज इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना, यहाँ पांच दिनों तक होगी छिटपुट बारिश
आज इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना, यहाँ पांच दिनों तक होगी छिटपुट बारिश
Share:

नई दिल्ली: देश के लगभग हर राज्य में इन दिनों मॉनसून बारिश होते हुए नजर आ रही है। जी हाँ और पहाड़ों से लेकर मैदानी राज्यों तक में बारिश के कारण लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। केवल यही नहीं बल्कि कई राज्य ऐसे भी हैं, जहां बारिश राहत लेकर आती है। वहीं दिल्ली में इन दिनों बारिश की गतिविधियों से मौसम सुहावना हो गया है। जी दरअसल मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज, 31 जुलाई को भी हल्की बारिश हो सकती है। इसी के साथ तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है। वहीं उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं।

जी दरअसल कई शहरों में तो बारिश के चलते जलजमाव की समस्या भी सामने आ रही है। आपको बता दें कि कानपुर में बारिश के चलते सड़कें और गलियां पानी से लबालब हैं और मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक बारिश की गतिविधियां जारी रहने वाली हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। लखनऊ में आज बारिश हो सकती है। वहीं IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 31 जुलाई और 01 अगस्त के दौरान बिहार में और 31 जुलाई-02 अगस्त के दौरान पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के शेष हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो मध्य भारत में अगले चार से पांच दिनों तक गरज के साथ छिटपुट बारिश जारी रहने की संभावना है।

इसके अलावा पूर्वी राजस्थान के साथ पश्चिमी राजस्थान में भी इस बात झमाझम बारिश का दौर जारी है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, आज जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा गुजरात, पश्चिम मध्य प्रदेश, तटीय तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, लद्दाख और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

इस गंभीर बीमारी से जूझ रहीं हैं संभावना सेठ, रोते हुए किया खुलासा!

कभी भी हिरासत में लिए जा सकते हैं संजय राउत, घर पहुंची ED टीम

महाराज तराणेकर का मनाया जायेगा 125 वा जन्मोत्सव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -