इन राज्यों में कहर बरपा रही गर्मी, लू से बेहाल हुई जनता

भारत के कई हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ने लगी है. उत्तर औऱ मध्य भारत दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, यूपी, महाराष्ट्र, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ सहित देश के 9 राज्यों में जबरदस्त लू चल रही है. अधिकांश इलाकों में दिन का अधिकतम तापमान 40 से 46 डिग्री के आसपास दर्ज हो रहा है.  दिल्‍ली में पारा नीचे आने का नाम नहीं ले रहा. लगातार गर्म हवाएं चल रही हैं और उमस बनी हुई है. दिल्‍ली का तापमान 46 डिग्री सेल्सियस से ज्‍यादा हो गया है. जल्‍द राहत मिलने के आसार भी कम ही हैं.

अगर गांवों में फैला कोरोना तो, लॉकडाउन भी नहीं रोक पाएगा संक्रमण

इस मामले को लेकर भारतीय मौसम विभाग (IMD) का अनुमान बताता है कि 28 मई को दिल्‍ली में थोड़े बादल दिखेंगे और गरज के साथ छींटे पड़ सकती हैं. 29 मई को बारिश की संभावना जरूर है मगर तापमान में दो-तीन डिग्री से ज्‍यादा की कमी की उम्‍मीद नहीं है.

मध्य प्रदेश में बढ़ा तापमान, 10 शहरों में पारा 44 डिग्री से भी ज्यादा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मौसम विभाग अगले चार दिन के लिए दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब व महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के लिए हीट वेव (लू चलने) का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वही,मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश व तेलंगाना में यलो अलर्ट जारी किया है. यलो अलर्ट वाले इलाके में हीट वेव कम से कम 2 दिनों तक लगातार रहेगी.

अमेजन इंडिया डिलीवरी के लिए करेगी 50 हजार अस्थायी भर्तियां

डार्क वेब पर लीक हुआ 2.9 करोड़ भारतीयों का डाटा

पंजाब : राज्य में अब तक 2045 लोग हुए कोरोना से संक्रमित, इतने लोग ठीक होकर लौटे घर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -