तमिलनाडु, दक्षिण भारत में बरसेंगे बादल, जानिए आपके राज्य में क्या है हाल
तमिलनाडु, दक्षिण भारत में बरसेंगे बादल, जानिए आपके राज्य में क्या है हाल
Share:

दिल्ली (Delhi) समेत उत्तर भारत (North India) के कई राज्यों में सर्दी बढ़ना शुरू हो गई है। जी हाँ, वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु (Tamilnadu) सहित दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश (Rainfall) का कहर जारी है। आप सभी को बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है। जी दरअसल सर्दी बढ़ने एक खबर यह भी है कि दिल्ली में हवा के स्तर में सुधार नहीं हुआ है। जी दरअसल दिल्ली में आज (शुक्रवार को) सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 271 दर्ज किया गया। दूसरी तरफ फरीदाबाद में AQI 251, गुरुग्राम में AQI 250, गाजियाबाद में AQI 212 और नोएडा में AQI 208 रिकॉर्ड किया गया। इसी के साथ भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

दूल्हे ने UP से मंगवाया 10 हजार का लहंगा फिर भी दुल्हन को नहीं आया पसंद, उठा लिया ये बड़ा कदम

इसके अलावा दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है। आसमान के भी ज्यादातर साफ रहने का अनुमान है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र (Low Pressure Area) बन गया है और इसके एक विक्षोभ (Disturbance) में केंद्रित होने और तमिलनाडु और आसपास के इलाकों की तरफ बढ़ने की संभावना है। इसी के साथ आईएमडी के मुताबिक, अगले 3 दिनों के दौरान विक्षोभ के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की तरफ तमिलनाडु-पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ने की संभावना है।

जी हाँ और इससे तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 20-21 नवंबर को और साउथ तटीय आंध्र प्रदेश में 21 नवंबर को बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि आज (शुक्रवार को) जम्मू-कश्मीर में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। जी हाँ और मौसम शुष्क रहेगा। एक अधिकारी ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है।

कांग्रेस पार्षद ने नपा सम्मेलन में बेरिकेटिंग को लोकतंत्र की हत्या बताया

50 सेकंड में बदमाशों ने लूटा बैंक, CCTV फुटेज देख हर कोई रह गया दंग

SECI में नौकरी पाने का मौका, ये लोग करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -