अगले 5 दिनों में इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी की चेतावनी
अगले 5 दिनों में इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी की चेतावनी
Share:

भारत मौसम विभाग ने सोमवार को बताया कि आने वाले पांच दिनों के चलते उत्तर एवं पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल तथा सिक्किम के कई भागों में सर्वाधिक वर्षा होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि पूर्वी यूपी पर चक्रवाती तूफान बना हुआ है तथा मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। इन प्रणालियों के असर में, IMD ने बताया अगले पांच दिनों के चलते पूर्वोत्तर तथा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के तापमान में भारी से बेहद भारी गिरावट के साथ वर्षा होने की संभावना है।

वही बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पश्चिम अथवा दक्षिणी हवाओं के असर में, 11 अगस्त से इन इलाकों में वर्षा की तीव्रता बढ़ने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप 11 से 13 अगस्त के समय असम तथा मेघालय में भारी वर्षा हो सकती है। IMD ने बताया कि उत्तराखंड में अलग-अलग क्षेत्र में सर्वाधिक बारिश होने की संभावना है। साथ ही उन्होंने कहा कि 12 और 13 अगस्त को हिमाचल प्रदेश में भी ऐसा ही होने की उम्मीद है।

साथ ही IMD ने कहा कि अगले चार-पांच दिनों के चलते पूर्वी यूपी, बिहार, झारखंड में आंधी तूफान के साथ सर्वाधिक वर्षा हो सकती है। उन्होंने कहा कि 10-13 अगस्त के चलते झारखंड में और 11-13 अगस्त के चलते गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग क्षेत्र में भारी वर्षा होने की भी संभावना है। इस बीच, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश तथा पूर्वी राजस्थान में छिटपुट से लेकर बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। IMD ने कहा, अगले पांच दिनों के चलते तमिलनाडु और केरल में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है, अगले पांच दिनों के दौरान तमिलनाडु में और अगले तीन दिनों के चलते केरल में सर्वाधिक वर्षा हो सकती है।

असम में मिले कोरोना के 1120 नए मरीज, पिछले 24 घंटों में इतने लोगों ने तोड़ा दम

शादीशुदा महिला पर लव लेटर फेंकना अपराध: हाई कोर्ट की नागपुर बेंच

खुद को न्याय दिलवाने के लिए डाकू बनी थी फूलन देवी, जानिए पूरी कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -