मानसून बदल चुका है करवट, इन स्थानों पर भीषण बारिश की संभावना
मानसून बदल चुका है करवट, इन स्थानों पर भीषण बारिश की संभावना
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के कर्नाटक के कुछ और अंदरूनी दक्षिणी इलाकों, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और बंगाल की खाड़ी के अधिकतर हिस्सों की ओर बढ़ने की संभावना है.

कोरोना संक्रमण में छठे स्थान पर पहुंचा भारत, एक सप्ताह का भी नहीं लगा समय

इसके अलावा मौसम विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून के अगले 23 दिनों में कर्नाटक के कुछ और इलाकों, पूरे तमिलनाडु, रायलसीमा के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, पूरी दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. अगले 48 घंटों में उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में रुक-रुककर बारिश होने या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. आठ जून के आसपास पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.

भारत का चीन को सीधा जवाब, हमारा इलाका करों खाली

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली एनसीआर में 15 जून तक लू चलने की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि 10 जून तक अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी किंतु 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे बने रहने की उम्मीद है. बंगाल की खाड़ी के कम दबाव के चलते नमी से भरी पूर्वी हवाओं के कारण 12 जून और 13 जून को दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना है. दिल्ली में रविवार को आंधी आने की संभावना है और अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

कितना मजबूत है आपका इम्यून सिस्टम, घर बैठे आसानी से लगाए पता

अगर लॉकडाउन पर नहीं लिया गया निर्णय तो, बेकाबू हो सकता है कोरोना वायरस

भारत में कब समाप्त होगा कोरोना, जानें विशेषज्ञों की राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -