कई राज्यों में झमाझम बारिश के आसार, मौसम विभाग ने दिए संकेत
कई राज्यों में झमाझम बारिश के आसार, मौसम विभाग ने दिए संकेत
Share:

भारत में काफी दिनों से मौसम में ठंडक बनी हुई है. 20 मई के बाद गर्म हुए मौसम से देशवासी छूटकारा चाहते थे, जहां 26-27 मई से मौसम ने करवट ली और कहीं जगह बारिश हुई तो कहीं तापमान में गिरावट दर्ज की गई. फिलहाल जून की शुरुआत से मौसम ठंडा बना हुआ है. हालांकि, गुरुवार को दिन में थोड़ी छूप रही, लेकिन गर्मी का एहसास कम ही था. वहीं, बात आने वाले दिनों की करें तो जारी हुए बुलेटिन में कही भी गर्म हवा चलने की चेतावनी नहीं थी. अगर थी तो वो सिर्फ भारी बारिश की चेतावनी थी.

आतंकी और सुरक्षाबलों में जबरदस्त मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

इसके अलावा मौसम विज्ञाम विभाग (IMD) ने आने वाले पांच दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के इलाकों में जल्द बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, कैथल (हरियाणा), रुड़की (उत्तराखंड), बल्लभगढ़ (हरियाणा) और दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर अगले 2 घंटों (आज सुबह 6:10 पर मौसम का अपडेट) के दौरान हल्की तीव्रता वाली बारिश होगी. 

कुछ महीनों में भूकंप के कई झटके झेल चुकी है दिल्ली, जानें जानकारों की राय

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उप हिमालयी पश्चिम बंगाल-सिक्किम, असम-मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम-त्रिपुरा और केरल-माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार, अरुणाचल प्रदेश और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में पृथक स्थानों पर भी भारी वर्षा का पूर्वानुमान लगाया गया है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ बिजली, ओलावृष्टि और तेज आंधी चलने की संभावना है.इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल-असम और मेघालय के अलग-थलग स्थानों पर 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवाओं चलने की उम्मीद है. विभाग के अनुसार 9 जून के आसपास गोवा, केरल और ओडिशा में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन के निशाने पर आई बंगाल सरकार, क्वॉरंटाइन केंद्रों की हालत से उठा पर्दा

दिल्ली की हर ​इमारत नहीं कर सकती भूकंप का सामना, वैज्ञानिकों ने किया चौकाने वाला खुलासा

कर्नाटक और झारखंड में अलसुबह आया जोरदार भूकंप, प्रकृति प्रकोप से दहशत में है लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -