बारिश कर देगी वातावरण ठंडा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
बारिश कर देगी वातावरण ठंडा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

 

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच देशभर में फिलहाल मौसम खराब रहने की उम्मीद है. 20 मई से बाद मौसम में बदलाव आया था और कुछ ही दिनों में कड़कती धूप ने लोगों को पसीना-पसीना कर दिया था. इसके बाद देशवासियों को मौसम में सुधार की जरूरत थी, जहां 26 मई से मौसम ने फिर एक बार करवट ली और देशभर में कई जगहों पर बारिश व ओलावृष्टि की भी खबर सामने आई. अब देश में मानसून आने को लेकर चर्चा हो रही है. इस कारण मौसम विभाग ने कई जगहों पर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. 

सबसे महंगा साबित हुआ लॉकडाउन 4, तीन गुना बढ़ा कोरोना संक्रमण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहले बात मौसम विभाग द्वारा जिन जगहों पर येलो अलर्ट जारी किया गया है, उनकी बात कर लेते हैं. केरल में मॉनसून की आहट और भारी बारिश के बीच भारतीय मौसम विभाग ने आज केरल के 9 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, मलप्पुरम और कन्नूर हैं.

हरियाणा : दिल्ली बॉर्डर से राज्य में कर पाएंगे एंट्री, यहां पर 30 जून तक जारी रहेगा सख्त लॉकडाउन

दूसरी ओर भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लॉकडाउन के ढील के साथ-साथ बढ़ते जा रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटों में 8,392 नए कोविड-19 के मामले सामने आए हैं और 230 मौतें हुईं. विशेषज्ञ का मानना है कि अगले महीने महामारी चरम पर होगी. देश में अब कुल मामलों की संख्या 1,90,535 हो गई है. इसमें 93322 सक्रिय मामले और 91819 ठीक हुए लोग शामिल हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर 5394 लोगों की मौत हो चुकी है.

बीते 24 घंटे में 240 लोगों ने गवाई, लॉकडाउन 5 की छूट के बाद बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

वाजिद के निधन से सदमे में हैं प्रीति जिंटा और अदनान सामी

राबड़ी देवी और तेजस्वी समेत कई नेताओं पर FIR दर्ज, ये गलती पड़ी भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -