अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत! जानिए अपने शहर का हाल
अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत! जानिए अपने शहर का हाल
Share:

नई दिल्ली: नववर्ष के पश्चात् से ही दिल्ली सहित उत्तरी भारत कड़ाके की ठंड के कहर में है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, उत्तर भारत के क्षेत्रों में ​तापमान में न्यूनतम -4 डिग्री सेल्सियस एवं अधिकतम 2 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट होने की संभावना है. मौसम विशेषज्ञ के ट्वीट के मुताबिक, 14 से 19 जनवरी के बीच बर्फीली, भीषण ठंड का अनुभव होगा तथा 16 से 18 जनवरी तक इसके सबसे अधिक पर रहने की संभावना है. इसके अतिरिक्त मौसम के बीच आज प्रातः उत्तर रेलवे क्षेत्र में 23 ट्रेनों के देरी से चलने की खबर है.

विभाग के अनुसार, जम्मू और कश्मीर में भी भीषण सर्दी का प्रकोप जारी रहेगा. प्रदेश का न्यूनतम तापमान -6 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का अनुमान लगाया गया है. इसके अतिरिक्त पंजाब, हरियाणा, नई दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश एवं उत्तरी मध्य प्रदेश हफ्ते के चलते भीषण शीतलहर की चपेट में रहेंगे. इन प्रदेशों का न्यूनतम तापमान 0 से 4 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. उत्तर भारत में शीतलहर का कहर 14-19 जनवरी के चलते सबसे ज्यादा है.

वेस्टर्न डिस्टर्बन्स के कारण चल रही तेज हवाओं की वजह से बीते कुछ दिनों में उत्तर भारत में कोहरे की स्थिति में सुधार हुआ है, मगर मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक, यह राहत अधिक दिन तक नहीं रहेगी तथा कोहरा जल्द ही लौटेगा. बीते कुछ दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान एवं पश्चिम उत्तर प्रदेश में कोहरे की स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है. अमृतसर में विजिबिलिटी 11 जनवरी को 25 मीटर से बढ़कर 12 जनवरी को 450 मीटर हो गई. इसी प्रकार, बठिंडा में विजिबिलिटी 12 जनवरी को 0 से बढ़कर 200 मीटर हो गई. चंडीगढ़ में विजिबिलिटी 25 मीटर के निचले स्तर से बढ़कर 400 मीटर हो गई. IMD शिमला ने कहा कि लाहौल-स्पीति एवं किन्नौर के कुछ क्षेत्रों में अगले दो दिनों तक बर्फबारी जारी रहेगी. इसके साथ ही शिमला में हल्की वर्षा होगी एवं बर्फबारी की संभावना कम है. 

उल्टा लटका कर पूरे गांव में निकाला जुलूस, फिर करा दी दो बच्चों की मां से शादी

मिड-डे-मील में मिला मरा हुआ चूहा और छिपकली, मचा हंगामा

पत्नी ने करवाई पति की हत्या, चौंकाने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -