मानसून को लेकर खतरनाक साबित हो सकते है आगामी 24 घंटे
मानसून को लेकर खतरनाक साबित हो सकते है आगामी 24 घंटे
Share:

देश के कई हिस्सों में मानसून दस्तक दे चुका है. वहीं, शेष राज्यों में जल्द पहुंचेगा और वहीं प्री मानसून बारिश भी प्रारंभ हो गई है. लगातार उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में बारिश हो रही है. हालांकि, राजधानी दिल्ली में तो आए दिन बौछारें पड़ रही है, लेकिन एनसीआर के कुछ शहरों में अभी भी बारिश का इंतजार है. मौसम की जानकारी देने वाली संस्था स्काईमेट ने 27 जून के लिए संपूर्ण भारत के मौसम की जानकारी साझा की है. संस्था के अनुसार, आने वाले 24 घंटे कई राज्यों के लिए खतरनाक हो सकते हैं. पहले ही कई इलाकों में भारी बारिश से पानी भर गया है और अभी भी उन इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

इस राज्य में बनाए जा रहे कठोर क्वारंटाइन सेंटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्काईमेट ने देश भर में बने मौसमी सिस्टम का ब्यौरा दिया है. संस्था के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश और इससे सटे भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. इसके अलावा, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान से बिहार तक एक ट्रफ पहले की तरह बनी हुई है. वहीं, बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों पर भी एक सर्कुलेशन बना हुआ है.

9 साल से शादीशुदा महिला को अब पता चला कि असल में वह 'पुरुष' है, डॉक्टर भी रह गए दंग

इसके अलावा स्काईमेट ने बीते 24 घंटों के अंतराल में बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा झारखंड, रायलसीमा, दक्षिणी-तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, पंजाब और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है. वहीं, छत्तीसगढ़ के शेष इलाकों, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल और कोंकण गोवा में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. उत्तराखंड, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दक्षिणी गुजरात और मध्य प्रदेश के पश्चिमी भागों में भी हल्की बारिश के साथ कहीं-कहीं मध्यम वर्षा हो सकती है.

चीनी बंद के सपोर्ट में आईं कंगना, कहा- 'चीन का हर स्तर पर विरोध करें'

बाघ जान में हुआ था विस्फोट, जल में नहीं मिली जहरीली गैंस

भारत सरकार के आरटीआई पोर्टल से जुड़ना चाहता है ये आयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -