21 से 23 जनवरी तक इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड
21 से 23 जनवरी तक इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Share:

बढ़ती ठंड ने सभी को परेशान किया हुआ है। वहीं दूसरी तरफ उत्‍तर भारत (North India) में इन दिनों ठंड (Cold) का कहर जारी है। जी दरअसल यहाँ पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी (Snowfall) के कारण मैदानी इलाकों में सर्द हवाओं का दौर चल रहा है। इसी के साथ अधिकांश इलाके कोहरे (Fog) की चपेट में हैं। इन सभी के बीच मौसम विभाग ने अगले 3 दिन के मौसम (Mausam Alert) का पूर्वानुमान जारी किया है। आप सभी को बता दें कि इसमें मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि उत्‍तर भारत के अधिकांश हिस्‍सों में ठंड के साथ-साथ कोहरा भी बढ़ेगा। इसी के साथ उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों में बारिश होने की भी संभावना जताई गई है।

जी दरअसल मौसम विभाग के अनुसार उत्‍तर प्रदेश, बिहार, उत्‍तरी मध्‍य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली और उत्‍तरी राजस्‍थान में बुधवार से लेकर अगले तीन दिनों तक सर्दी का कहर बढ़ेगा। कहा जा रहा है इस दौरान तापमान में गिरावट दर्ज होने के साथ सर्द हवाएं भी चलेंगी। वहीं राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के हिमालय से लगते क्षेत्रों पर अगले दो दिनों तक कोहरा भी देखने को मिलेगा।

आप सभी को बता दें कि मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले 3 दिन जम्‍मू-कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश के हिमालय से लगते क्षेत्रों में बर्फबारी होने की भी संभावना है। ऐसा होने से मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ेगी। इसके अलावा 21 से 23 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश में हल्‍की से तेज बारिश भी दर्ज की जा सकती है। बीते मंगलवार के दिन दिल्‍ली में लगातार छठे दिन कोहरा रहा था और ठंड बढ़ी थी। वहीं मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली में अगले दो दिनों तक ऐसे ही हालात रहेंगे। वहीं दिल्ली में मंगलवार की सुबह वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में रही और वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 352 दर्ज किया गया।

ठंड में बढ़ जाता है 'हार्ट अटैक' का खतरा, अपनाएं ये कारगर उपाय

इन राज्यों में बारिश से बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए आपके प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

सर्दी-खांसी से तुरंत राहत देगा इलायची पाउडर और नींबू का रस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -