मौसम विभाग का अनुमान हुआ फेल, नहीं गिरी बारिश की एक भी बूंद

बीते कुछ दिनों से जबरदस्त बारिश की संभावना के ​कयास लगाए जा रहे है. वैसे भी भारत गर्मी की तपन से बुरी तरह प्रभावित है. बारिश होने की संभावना ने देशभर के लोगों को राहत दी है. हालांकि, कही जगह जमकर बारिश हो रही है, लेकिन उत्तर भारत के कई राज्यों के शहरों में बारिश की एक बूंद तक नहीं पड़ी है. अब ऐसे कई शहरों के लिए बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आने वाले घंटों में कई शहरों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने देशभर का मौसमी पूर्वानुमान जारी किया है.

बेटे के साथ आमना शरीफ ने शेयर की प्यारी तस्वीर

आईएमडी ने एक ट्वीट कर कहा कि बीते 2 घंटों के दौरान चंदौसी, बदायूं, बरेली के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में बारिश के साथ आंधी आएगी. इससे पहले मौसम विभाग ने मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, चंदौसी, नरौरा, सहसवान, एटा, बदायूं में गरज के साथ बारिश होने की बात कही थी. वहीं, मौसम विभाग ने शनिवार सुबह उत्तर प्रदेश के साथ हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी अगले घंटों बारिश होने की संभावना जताई थी.इनमें लोहारू, महेंद्रगढ़, नारनौल, बिजनौर, मेरठ, संभल, चंदौसी, नरौरा और सहसवान थे, जहां बताया गया था कि जिलों और इनके आसपास के इलाकों में बारिश के साथ आंधी चलेगी. वहीं, गुजरात, साथ ही दिल्ली के कुछ हिस्सों में भी आज (शनिवार) भारी बारिश होने की संभावना है.

सिंधिया बोले- टाइगर जिन्दा है, कमलनाथ ने पुछा- 'कौन सा ? सर्कस वाला या पेपर का '

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि MeT विभाग ने भविष्यवाणी की है कि बिजली, आंधी और हवाओं के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम, पश्चिम-मध्य और पूर्व-मध्य अरब सागर और महाराष्ट्र तट पर और बंगाल की केंद्रीय खाड़ी के ऊपर बहुत तेज़ हवाएँ चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने मछुआरों को भी सलाह दी है कि जिन इलाकों में अलर्ट जारी हुए है, वहां समुद्र के आसपास न जाएं.

कसौटी जिंदगी की में आ रहा है नया मोड़, इस दिन होगा टेलीकास्ट

मिस्टर बजाज के रोल में करण पटेल ने फैंस के लिए कही यह बात

पार्थ समथान ने बताई लॉकडाउन के दौरान की कहानी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -