भारी बारिश बिगाड़ेगी मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
भारी बारिश बिगाड़ेगी मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

गर्मी के महीने अप्रैल के भी दिन खत्म होने को आए, लेकिन मौसम का मिजाज अभी भी बिगड़ा हुआ है. बीच में पारे में थोड़ी बढ़ोतरी हुई थी मगर पिछले कुछ दिनों से फिर बादल छाए हुए हैं और कई जगह बारिश से तापमान में गिरावट होती नजर आ रही है. कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से तेज हवाएं चल रही है, बारिश भी हुई. आने वाले कुछ दिनों के भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कई जगहों पर चेतावनी जारी की है. विभाग के मुताबिक, अभी भी कई दिन मौसम खराब रहने की संभावना है.

जीसी मुर्मू ने दिया बड़ा बयान, इन लोगों को जम्मू लौटने पर किया जाएगा होम क्वारंटाइन

कोरोना प्रकोप के बीच IMD ने पांच दिनों का बुलेटिन जारी करते हुए गंगीय पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम-त्रिपुरा, असम-मेघालय, केरल-माहे और कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की उम्मीद लगाई गई है. वहीं, बिहार, असम मेघालय, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और बिजली व ओलावृष्टि के होने की संभावना लगाई गई है. जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा भी मौसम खराब रहने की उम्मीद लगाई गई है.

देश में काल बना कोरोना, एक ही दिन में महामारी से हुई रिकॉर्ड मौतें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों को रविवार शाम से मिली राहत मंगलवार को जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मंगलवार को भी आंशिक स्तर पर बादल छाए रहेंगे. हल्की बारिश होने के भी आसार हैं. अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 एवं 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.मौसम विभाग के मुताबिक, दो दिन बाद बृहस्पतिवार को पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में तेजी से बदलाव आएगा. इसके चलते तेज बारिश के साथ कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं. इससे तापमान में गिरावट होगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

दिल्ली-ग़ाज़ियाबाद के बीच आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबन्ध, डीएम ने जारी किए आदेश

पालघर: साधुओं की हत्या में शामिल थे NCP और CPM नेता ? वीडियो में दावा

सुप्रीम कोर्ट : सभी चिकित्सा शुल्क हो कम, याचिकाकर्ता ने बोली यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -