दिल्ली-NCR में बरसे बादल, UP-MP में भी भारी बारिश की संभावना

नई दिल्ली: आज यानी रविवार तड़के से दिल्ली के कुछ क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है। मानसून सीजन सभी राज्यों में दिख रहा है। आज यानी रविवार सुबह भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली और एनसीआर में गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसी के साथ उत्तर और मध्य भारत के कई इलाकों के लिए भी अगले 4 दिन तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

जी दरअसल मौसम विभाग ने दिल्ली, एनसीआर- बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, रोहतक, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, कोसली, फरुखनगर, बावल, रेवाड़ी, नूंह, सोहाना, होडल, औरंगाबाद, पलवल (हरियाणा) मुजफ्फरनगर, शामली, बड़ौत, बागपत, नजीबाबाद, बिजनौर, हस्तिनापुर, खतौली, सकोटी टांडा, मेरठ, मोदीनगर, रामपुर, मुरादाबाद, बिलारी, संभल, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, सियाना, हापुड़, पिलाखुआ, बहाजोई, अनूपशहर, जहांगीराबाद, शिकारपुर, बुलंदशहर, गुलाटी, खुर्जा, बरसाना, नंदगांव (यूपी) के साथ-साथ आसपास के इलाके में अगले 2 घंटों के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है।

बीते शनिवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि, 'उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अगले चार दिनों में तेज बारिश होने की संभावना है। निम्न दबाव का क्षेत्र और एक मानसूनी प्रवाह के कारण 31 जुलाई से एक अगस्त को मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में और 31 जुलाई को छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।' वहीँ दूसरी तरफ आईएमडी का कहना है कि, '31 जुलाई से चार अगस्त के दौरान राजस्थान के पूर्वी भाग और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है। जबकि 31 जुलाई से तीन अगस्त के दौरान बारिश और तेज होगी।'

वहीँ दूसरी तरफ राजस्थान के पूर्वी भाग और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ स्थानों पर 31 जुलाई- 2 अगस्त के बीच बहुत तेज बारिश हो सकती है।

मुंबई पुलिस पर गहना ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- 'उन्होंने राज और एकता का नाम लेने के लिए कहा'

क्या कर रही है केरल की सरकार? लगातार पांचवें दिन मिले 20 हजार से अधिक केस

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -