भारत के कई भागों में हो सकती हैं भारी बरसात, जानें कहां होगी बारिश
भारत के कई भागों में हो सकती हैं भारी बरसात, जानें कहां होगी बारिश
Share:

नई दिल्ली: गत दो दिनों से बरसात में कुछ कमी नजर आई है, लेकिन बादल छाए हुए हैं. मौसम डिपार्टमेंट की और से हर दिन अलर्ट जारी कर दिया जा रहा है. भारत के कई क्षेत्रों में भारी बरसात के बाद अब भी पानी भरा हुआ है और हालांकि मौसम के ठीक होने के भी कोई आसार नजर नहीं आ रहे है. जिससे लोगों को और ज्यादा मुसीबत झेलनी पड़ सकती है. पहले ही कोरोना संकम्रण के वजह से लोगों के कार्य बंद पड़े और अब पूरे भारत में हो रही भारी बरसात व भूस्खलन के वजह से भी लोगों को हताहत होना पड़ रहा है. सोमवार को कई स्थानों पर बसरात के आसार नजर आ रहे है. साथ ही कुछ दिन बाद किन स्थानों पर बरसात  हो सकती है, इसको लेकर भी मौसम डिपार्टमेंट ने सूचना दी है.  

भारत मौसम विज्ञान डिपार्टमेंट (आईएमडी) ने बोला कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी इलाके के कुछ भागों में सोमवार को हल्की बरसात या बूंदाबांदी जारी रह सकती है. बोला गया है कि अगले 2 घंटों के दौरान दक्षिण-दिल्ली, दादरी और कोसली के क्षेत्र में बूंदा बांदी होगी. ये भी बताया गया कि पलवल, बल्लभगढ़, फ़ारूखनगर, कोसली और दिल्ली व समीप के क्षेत्र में अगले दो घंटों के दौरान हल्की बरसात या बूंदाबांदी होने वाली है. इसमें बोला गया कि दिल्ली में ज्यादातर तापमान 34.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

बता दें की आईएमडी ने बताया गया है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के इलाके बनने के वजह से मध्य और पश्चिमी इलाकों में मानसून की बरसात तेज हो गई है. इसके प्रभाव के तहत, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और गुजरात में आज अलग-थलग भारी भारी बरसात होगी.  

अरुणाचल प्रदेश के इस जिले में आया भूकंप, 3.7 थी तीव्रता

यूपी में बढ़ते जुर्म पर बोलीं मायावती- 'क्या यही है सरकार का रामराज्य ?'

तेलंगाना में सामने आए कोरोना के नए 1842 मामले, आंध्रप्रदेश का हाल हुआ बुरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -