आज भी उत्तराखंड में हो सकती है बारिश, बदरीनाथ-केदारनाथ हाईवे और यमुनोत्री पैदल मार्ग हुए अवरुद्ध
आज भी उत्तराखंड में हो सकती है बारिश, बदरीनाथ-केदारनाथ हाईवे और यमुनोत्री पैदल मार्ग हुए अवरुद्ध
Share:

देहरादून: अभी बारिश का मौसम चल रहा है, और इस दौरान देश के कई राज्यों में सर्वाधिक वर्षा हो रही है. वही इस बीच राजधानी देहरादून सहित उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में मंगलवार को भी बादल छाये रहने तथा वर्षा होने का अंदाजा है. वैदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, पौड़ी, हरिद्वार, टिहरी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी शहरों में अधिकतर क्षेत्रों पर मध्यम से हल्की वर्षा हो सकती है. 

साथ ही अल्मोड़ा, उधमसिंह नगर तथा चमोली शहरों में कुछ क्षेत्रों पर तेज हवाओं के साथ मध्यम वर्षा हो सकती है. वहीं रुद्रप्रयाग में प्रातः से ही मध्यम वर्षा हो रही है. गौरीकुंड हाईवे पर भूस्खलन से तीसरे दिन भी आवागमन ठप पड़ा रहा है. सोमवार को बादल फटने की घटना के पश्चात् से ही आपदा प्रभावित गांव में अब भी अवस्था खराब बनी हुई है. साथ ही यमुनोत्री धाम के समीप उच्च हिमालय इलाके में रात को वर्षा की वजह से मलबा आने से पैदल मार्ग बंद हो गया है. 

वही चमोली शहर में बदरीनाथ हाईवे पर मैठाणा, बाजपुर,  छिनका, भनेरपानी, काली मंदिर, पागलनाला, लामबगड़ में मलबा तथा बोल्डर आने से यातायात बंद हो गया है. गोपेश्वर मार्ग पर अलकापुरी, नरोधार, थराली में देवाल मार्ग के मध्य सड़क पर मलबा आने की वजह से मार्ग अवरुद्ध है. साथ ही बरसात में खतरनाक स्थानों पर एसडीआरएफ को अलर्ट मोड पर रखा गया है. आईजी गढ़वाल रेंज अभिनव कुमार ने बताया कि गढ़वाल रेंज के सभी शहरो में कई खतरनाक क्षेत्र हैं. इन स्थानों पर अचानक तेज वर्षा तथा जल प्रवाह की वजह से आपदा जैसी स्थिति आ जाती है. इसी के साथ राज्य के कई शहरो में रहवासियों को सतर्क रहने का कहा गया है. 

केरल में बाढ़ ने मचाया कोहराम, इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

केरल लैंडस्लाइड: बचाव अभियान अब भी जारी,अब तक 48 लोगों की गई जान

केरल लैंडस्लाइड: बचाव अभियान अब भी जारी,अब तक 48 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -