आज उत्तराखंड के कई शहरों में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी
आज उत्तराखंड के कई शहरों में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी
Share:

देहरादून: अभी बारिश का मौसम चल रहा है. वही इस बीच उत्तराखंड के कई शहरों में आज सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. इसके अतिरिक्त कुछ क्षेत्रों में बिजली गिरने की भी संभावना है. इसके मद्देनजर वैदर डिपार्टमेंट ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वैदर सेंटर की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, शनिवार को देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग तथा चमोली शहरों में कुछ-कुछ क्षेत्रों पर तेज बौछारों के साथ सर्वाधिक वर्षा हो सकती है.

वहीं रविवार को भी पिथौरागढ़, हरिद्वार, टिहरी, नैनीताल, पौड़ी, चमोली, देहरादून के कुछ क्षेत्रों पर सर्वाधिक वर्षा होने की संभावना है. वैदर सेंटर निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार को भी कई क्षेत्रों में मध्यम से हल्की वर्षा हो सकती है. वही धारचूला के उपजिलाधिकारी ने अवरुद्ध पड़ी तवाघाट-लिपुलेख-कैलाश मानसरोवर तथा तवाघाट-सोबला सड़क का मुआयना किया. इस मौके पर उन्होंने सीमा सड़क संगठन को जल्द रास्ता खोलने के निर्देश दिए. सड़क 14 दिन से अवरुद्ध होने से लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  

आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि व्यास सड़क में बरतीघाट, गस्कू तथा गर्बाधार में सड़क अवरुद्ध है. जिसको तेजी से खोलने की कोशिश की जा रही हैं. किसी तरह की आपदा के संदेह को देखते हुए, सिर्खा, गाला गाड़ तक पारंपरिक पैदल मार्ग को भी ठीक किया जाएगा, जिसके लिए लोनिवि को आदेश दिए गए हैं. दारमा सड़क में नारायणपुर से छिरकिला तक मार्ग अवरुद्ध है. ग्रिफ को मार्ग खोलने को निर्देश दिए गए हैं. इसी के साथ धीरे-धीरे पूरी व्यवस्था की जा रही है.

हिमाचल में भूस्खलन से 12 सड़कें हुई बाधित, उफान पर नदी-नाले

केरल में बाढ़ और भूस्खलन से 5 लोगों की दर्दनाक मौत, इडुक्की में हालात बेहद ख़राब

उत्तराखंड के 6 शहरों में सर्वाधिक वर्षा का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -