दिल्ली-NCR में छाई धुंध तो तमिलनाडु में जारी हुआ बारिश का अलर्ट
दिल्ली-NCR में छाई धुंध तो तमिलनाडु में जारी हुआ बारिश का अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के लोगों को आज भी प्रदूषण से राहत नहीं मिल पाई है। जी हाँ, सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, दिल्ली में आज वायु प्रदूषण का स्तर औसतन 249 है। इसका मतलब यह है कि इस समय दिल्ली का प्रदूषण स्तर खराब श्रेणी में है। आज यानी गुरुवार को सुबह धीरपुर में एक्यूआई 306, जहांगीरपुरी में एक्यूआई 255, बवाना में एक्यूआई 277, सोनिया विहार में एक्यूआई 268, नरेला में एक्यूआई 268, शादीपुर में एक्यूआई 265 दर्ज किया गया। वहीं नोएडा का औसतन एक्यूआई 300 है।गाजियाबाद का औसतन एक्यूआई 188 है, फरीदाबाद का औसतन एक्यूआई 228 और गुरुग्राम का औसतन एक्यूआई 235 है।

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। दिल्ली एनसीआर में आज आसमान साफ रहेगा। दूसरी तरफ तमिलनाडु में आने वाले शनिवार तक के लिए बारिश का अलर्ट है। जी हाँ और स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार, राज्य भर में सप्ताहांत तक बारिश के आसार हैं। वहीं चेन्नई में कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके आलावा जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम आम तौर पर शुष्क रहा। आपको बता दें कि मौसम विभाग का कहना है कि, अगले 24 घंटों के दौरान आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, साथ ही शुष्क मौसम रहने की संभावना है।

आपको यह भी बता दें कि ओडिशा में कोरापुट जिले के सिमिलीगुडा इलाके में पारा लुढ़कर 6.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इसी के साथ यह राज्य का सबसे सर्द इलाका रहा। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, कई स्थानों पर न्यूनतम पारा अगले चार-पांच दिनों तक सामान्य से दो से चार डिग्री सेल्सियस नीचे रहने की संभावना है।

'30 लाख तैयार रखो, वरना 300 टुकड़े कर देंगे', श्रद्धा हत्याकांड के बाद इस मामले ने हिला दिया पूरा देश

लता मंगेशकर के गाने पर झूमकर नाची पाकिस्तानी लड़की, डांस वीडियो वायरल

2 दिन बंद रहेंगे बैंक, जरूर पढ़ ले ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -