इन क्षेत्रों में अगले दो दिन हो सकती है तेज बारिश
इन क्षेत्रों में अगले दो दिन हो सकती है तेज बारिश
Share:

इंडियन वैदर डिपार्टमेंट ने 19 तथा 20 सितंबर मतलब आगामी दो दिनों के लिए तेज वर्षा होने की आशंका व्यक्त की है। बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में कम दबाव वाला इलाका बन रहा है, जिससे ओडिशा, कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों, केरल तथा अंडमान एवं निकोबार में सर्वाधिक वर्षा होने के आसार है। साथ ही मानसून गर्त अपनी नार्मल स्थिति के उत्तर में स्थित है, जो कि राजस्थान के गंगानगर से बंगाल की खाड़ी तक जाता है। 

इसके अतिरिक्त मानसून गर्त का पश्चिमी छोर के आगामी पांच दिनों के दौरान हिमालय की तलटही में रहने की आशंका है तथा पूर्वी छोर के 19 सितंबर से दक्षिण की तरफ जाने के आसार है। आगामी दो दिनों तक मौसम की अवस्था ऐसी ही बनी रहने के आसार है। इंडियन वैदर डिपार्टमेंट ने इन इलाकों में तेज वर्षा पड़ने की आशंका व्यक्त की है। इन अनुकूल परिस्थितियों के कारण अगले तीन दिनों तक आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों, तेलंगाना, केंद्रीय महराष्ट्र, मराठवाड़ा, कर्नाटक के तटीय तथा उत्तरीय क्षेत्र, केरल में काफी  तेज वर्षा हो सकती है। 

बृहस्पतिवार को इसके अतिरिक्त इंडियन वैदर डिपार्टमेंट ने मध्यप्रदेश, वीरभद्र, बिहार, झारखंड, केंद्रीय महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, ओडिशा, तेलंगावा, गुजरात, दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश, दक्षिणी राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और छत्तीसगढ़ में हल्की आंधी के साथ मध्यम बूंदाबांदी की चेतावनी भी दी है। एक निजी मौसम पूर्वानुमान लगाने वाली कंपनी स्काईमैट वेदर का कहना है कि कम दबाव वाला इलाका तेज भी हो सकती है। वही इस दो दिनों में वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कर्नाटक के इन क्षेत्रों में भारी बारिश का लगाया अनुमान

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 9 की मौत, 22 लापता

अभी ख़त्म नहीं हुआ मानसून, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -