भीषण गर्मी की चपेट में दिल्ली, आगामी दिनों में राहत की कोई उम्मीद नहीं..., मौसम विभाग का अलर्ट
भीषण गर्मी की चपेट में दिल्ली, आगामी दिनों में राहत की कोई उम्मीद नहीं..., मौसम विभाग का अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत में गर्मी का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में भी इन दिनों झुलसने वाली गर्मी पड़ रही है. कई दिनों से अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा है. मौसम विभाग ने भी भीषण गर्मी की चेतावनी जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आज मौसम विभाग ने लू (Heat Wave) चलने की आशंका जाहिर की है. इसके साथ ही, कल (शुक्रवार) भी दिल्ली में तापमान में इजाफा होगा. यहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 30 अप्रैल को भी तापमान इसके आसपास ही रहने वाला है.

अगले महीने भी दिल्ली में भीषण गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं. शुरुआती दिनों की बात करें, तो एक मई को राष्ट्रीय राजधानी का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा, जबकि दो मई को यह तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच सकता है. इसके बाद तीन मई को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान. चार मई को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

राष्ट्रभाषा नहीं राजभाषा है हिंदी, जानिए अंतर

'2 मई तक खाली कर दें सरकारी बंगले..', मोदी सरकार ने 8 जाने माने कलाकारों को भेजा नोटिस

पक्के ब्राह्मण थे बाजीराव, फिर भी उनके कई वंशज क्यों बन गए मुस्लिम ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -