कड़कड़ाती ठंड से ठिठुरी दिल्ली, पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का कहर
कड़कड़ाती ठंड से ठिठुरी दिल्ली, पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का कहर
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरा उत्तर भारत इस वक़्त शीतलहर की चपेट में है. दिल्ली में आज (सोमवार) यानी 20 दिसंबर की सुबह न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में सर्द हवाएं चलने यानी शीतलहर (Cold Wave) का कहर पूरे दिन जारी रहने का अनुमान जाहिर किया है.

सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक, नई दिल्ली में आज (सोमवार) न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 4.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से बहुत कम है. मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी (Snowfall) का असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है, जिससे तापमान में गिरावट देखी जा रही है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, मंगलवार की रात तक शीतलहर चलेगी यानी तापमान सामान्य से साढ़े चार डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक कम रहेगा, किन्तु उसके बाद राहत की उम्मीद है. 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 21 दिसंबर के बाद सर्दी से कुछ राहत मिलने की संभावना है. पश्चिम से चलने वाली हवाओं की रफ्तार आने वाले दिनों में कम होगी. जिसके कारण ठंड का असर भी कम होगा और न्यूनतम तापमान में इजाफा होगा.

प्रेक्टिस के दौरान फट गया बम, ब्लास्ट में हुई BSF जवान की मौत

आपका भी है इस बैंक में अकाउंट तो मिलेगा भारी फायदा

काजीरंगा नेशनल पार्क में नज़र आई ऐसी चीज की वीडियो देख हर कोई हुआ हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -