केदारनाथ यात्रा पर लगी रोक, चारधाम समेत कई इलाकों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी 17 अक्टूबर से दो तीन दिन तक उत्तराखंड के चारधाम सहित अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जी दरअसल आज यानी रविवार को खराब मौसम है और इसी को देखते हुए प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा अस्थाई रूप से रोक दी है। हाल ही में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस प्रशासन और सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

बताया जा रहा है उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और आपदा प्रबंधन विभाग ने इस चेतावनी के मद्देनजर स्थानीय निवासियों को सतर्क रहने और नदी नालों से दूरी बनाकर रखने के लिए कहा है। इसी के साथ ही यह भी कहा गया है कि, 'उत्तराखंड की यात्रा पर आ रहे यात्रियों वो सुरक्षित स्थान पर रहें और जो यात्रा करने वाले हैं वो इन 2 दिनों तक यात्रा से बचें।' वहीं दूसरी तरफ उत्तर भारत की बात करें तो कई राज्यों में मौसम करवट ले रहा है। जी दरअसल राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में आज सुबह ही हल्की से मध्यम बारिश हो रही और दोपहर होते- होते कई इलाकों में जोरदार बारिश पड़ने लगी।

वहीं दिल्ली के बारे में बात करें तो यहाँ बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ आने वाले 2 दिन हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही एनसीआर, उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्‍थान के कई इलाकों में आज (रविवार) बारिश होने का अनुमान जताया था। बात करें एनसीआर के बारे में तो यहाँ फिलहाल मौसम खुशनुमा हो गया है। यहाँ काले घने बादलों के चलते दिन में ही अंधेरा सा छा गया है। आने वाले कल यानी 18 अक्टूबर सोमवार को भी हल्की बारिश होगी, ऐसा कहा गया है।

कोरोना महामारी के समय में देशवासियों के लिए संकटमोचक बना रेलवे, जानिए कैसे?

केरल में मौत बनकर बरसे बदरा, बढ़ता जा रहा है मौत का आँकड़ा

मुंबई: लोकल ट्रेन में सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -