अगले 24 घंटों में इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, तेजी से बढ़ेगी ठिठुरन

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में हुई बारिश के बाद तापमान में तेजी से गिरावट देखने के लिए मिली है। जी दरअसल तापमान गिरने के चलते गलन और ठिठुरन एक बार फिर से बढ़ चुकी है। आपको बता दें कि उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में 3 से 4 डिग्री न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसके अलावा यह भी आशंका जताई जा रही है कि अगले 24 घंटों में पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसी के साथ ही साथ अलग-अलग स्थानों पर बर्फबारी की भी संभावना जताई जा रही है।

आपको बता दें कि मौसम में अचानक आए बदलाव के पीछे पश्चिमी विक्षोभ बताया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट को माने तो बीते 24 घंटों के दौरान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वोत्तर राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार झारखंड, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश,ओडिशा, पूर्वी गुजरात और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। इसके अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ हिस्सों में बर्फबारी हुई है, जिसके बाद ठंड और बढ़ गई है।

सामने आने वाली रिपोर्ट में यह कहा गया है कि अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, असम, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, दक्षिण कोंकण, गोवा और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं पश्चिमी हिमालय के अलग-अलग हिस्सों पर बर्फबारी हो सकती है, और इस वजह से उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान 3 से 4 डिग्री लुढ़क सकता है।

बीते शनिवार देर रात हुई बारिश के बाद इस साल जनवरी में दिल्ली में कुल 88.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जो 1901 के बाद से इस महीने में हुई सबसे अधिक बारिश है। आपको यह भी बता दें कि इससे पहले राजधानी में 1989 में 79.7 मिलीमीटर और 1953 में 73.7 मिलीमीटर बारिश हुई थी। दूसरी तरफ उत्तराखंड में लगातार जारी बारिश से ऊंचाई वाले स्थानों पर जमकर हिमपात हो रहा है जिसने कई वर्षों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसके साथ ही कश्मीर घाटी के कई इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई, जबकि अन्य इलाकों में बारिश देखने को मिली है।

रेलवे ने आज फिर रद्द की 500 ट्रेनें, यहाँ देखें लिस्ट

बारिश और ठंड के कहर से अभी नहीं मिलेगी राहत, यहाँ बारिश का सिलसिला रहेगा जारी

बारिश, ओलावृष्टि और कड़ाके की ठंड से इन राज्यों का हाल होने वाला है बेहाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -