उत्तर भारत में मौसम फिर बदल सकता है अपना रुख, इन इलाकों में हो सकती है बारिश
उत्तर भारत में मौसम फिर बदल सकता है अपना रुख, इन इलाकों में हो सकती है बारिश
Share:

लखनऊ: उत्तरी भारत का मौसम एक बार फिर रूप परिवर्तन होने वाले है। भारतीय मौसम विज्ञान मंत्रालय के अनुसार अगले 2-3 दिनों तक पूरे पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बारिश और गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है। जंहा इस बात का पता चला है कि जिसका प्रभाव उत्तरी भारत के कुछ राज्यों में भी देखने को मिलेगा, मौसम मंत्रालय का कहना है कि जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी या वर्षा हो सकती है।

जिसके अतिरिक्त 17 मार्च को 19 मार्च को जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, और हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ उत्तर-पश्चिम भारत के निकटवर्ती मैदानी इलाकों में बिजली के साथ गरज के साथ वर्षा होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

अगले 5 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश में गरज के साथ छिटपुट बारिश, तेज़ हवा और तेज़ हवाएँ (30-40 किमी प्रति घंटे की गति) चलने का अनुमान है, 17 मार्च से 20 मार्च के बीच विदर्भ और 18 मार्च को छत्तीसगढ़ में भी यही हाल देखने को मिल सकता है। 18 मार्च को पूर्वी मध्य प्रदेश में ओले गिरने की भी संभावना है, अगले 3 दिनों के बीच पूर्वोत्तर भारत में वर्षा की संभावना है। 17 मार्च को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में गरज और बिजली गिरने की संभावना है।

जिस चोर को ढूंढ रही थी पुलिस वो निकला मनोरंजन जगत का सुपरस्टार, इस तरह देता था घटना को अंजाम

प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- राज्य में अबतक 56 फीसदी वैक्सीन...

खिलाड़ियों पर मेहरबान हुए हेमंत सोरेन, पदक विजेता के लिए करेंगे ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -