आने वाले दिनों में फिर रंग बदलेगा मौसम, अब होगा कुछ ऐसा

Feb 26 2019 11:02 PM
आने वाले दिनों में फिर रंग बदलेगा मौसम, अब होगा कुछ ऐसा

नई दिल्ली : राजधानी और आस-पास के इलाकों में सोमवार की शाम को कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश हुई। वहीं, दिल्ली में कुछ जगहों पर हल्के ओले भी गिरे। सुबह अच्छी धूप खिली थी लेकिन दोपहर में मौसम पलट गया। बादल छाए रहे और गर्जना भी सुनाई देती रही। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले पांच मार्च तक जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत दिल्ली, यूपी, हरियाणा और राजस्थान में मौसम खराब रह सकता है।

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को दिया 6 हफ्ते का समय, दस्तावेजों की होगी जांच

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने बताया है कि फरवरी महीने में सातवां पश्चिमी विक्षोभ बना है जिसके कारण उत्तर-पश्चिमी भारत में खराब मौसम बना हुआ है। पूर्वानुमान के मुताबिक 26 और 27 फरवरी के अलावा दो और तीन मार्च को मौसम अत्यधिक खराब रह सकता है। वहीं, इस बीच महज 36 घंटे में बेहद जल्दी-जल्दी पश्चिमी विक्षोभ बन सकते हैं। 

अयोध्या राम मंदिर मामला: आज अहम् सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

फिर बढ़ेगी जोरदार ठंड 

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में 27 फरवरी तक भारी बर्फबारी और भारी वर्षा होने का अनुमान है। मौसम का यही दोहराव एक मार्च से शुरू होकर दो और तीन मार्च को भी हो सकता है। जबकि दिल्ली-एनसीआर में इस दौरान बारिश, गर्जन और ओले गिरने के आसार हैं। पांच मार्च तक मौसम का यह उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। बता दें केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार दिल्ली और आस-पास शहरों की वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में बनी हुई है। यह आने वाले समय में एक पायदान नीचे खिसक सकती है। 

राफेल सौदे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल, मंगलवार से होगी सुनवाई

अदालत को ईडी का निर्देश, वाड्रा को हार्ड कॉपी सौंपे एजेंसी

मेघालय अवैध खदान : अब इस तकनीक से नौसेना लगाएगी मजदूरों के विघटित अंगों का पता