अगले 5 दिन इन 10 राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, घने कोहरे से ढकेगा सब कुछ
अगले 5 दिन इन 10 राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, घने कोहरे से ढकेगा सब कुछ
Share:

नई दिल्ली: कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे लोगों के लिए मुसीबत बढ़ने वाली है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कुछ राज्यों में हल्की बारिश और शीतलहर (Cold Wave) चलने को लेकर अलर्ट जारी किया है। जी दरअसल हाल ही में मौसम विभाग ने कहा है कि, 'वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) की वजह से 16 दिसंबर को कुछ राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना है।' केवल यही नहीं बल्कि यह भी कहा गया है कि कुछ राज्यों में घना कोहरा पड़ने वाला है। आपको बता दें कि हाल ही में भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि, 'पंजाब में 20 दिसंबर तक और हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में 18 से 20 दिसंबर तक शीतलहर चलने की आशंका है। 16 और 17 दिसंबर को सुबह के समय पंजाब, असम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा और मिजोरम के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा पड़ सकता है।'

इसके अलावा मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 3 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है। वहीं आज यानी 16 दिसंबर को आसपास के मैदानी इलाकों में हल्की छिटपुट बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ आईएमडी का कहना है कि, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश और बर्फबारी की आशंका है, जबकि उत्तराखंड में आज यानी 16 और 17 दिसंबर को बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग ने यह भी आशंका जताई है कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बादल छाए रहने और हल्की बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में में बुधवार को पारा 7.8 डिग्री सेल्सियस तक लुढक गया, जबकि अधिकतम तापमान 22.5 डिग्री रहा। वहीं मौसम विज्ञान विभाग का कहना है न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा।

'पंजाब फतह' की तैयारियों पर आज कांग्रेस करेगी मंथन, सिद्धू के नेतृत्व में होगी बैठक

दिल्ली-NCR प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, केंद्र ने अदालत को दी ये जानकारी

सीएम योगी ने खोला पिटारा, जानिए अनुपूरक बजट में किसे क्या मिला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -