अगले 24 घंटों में इन राज्यों में भारी बारिश ला रहे हैं बप्पा, जारी हुआ रेड अलर्ट
अगले 24 घंटों में इन राज्यों में भारी बारिश ला रहे हैं बप्पा, जारी हुआ रेड अलर्ट
Share:

इस समय देशभर में बारिश का कहर जारी है. वहीँ सभी राज्यों में बारिश तेजी से हो रही है. यह कहा जा सकता है कि गणेश जी अपने साथ बारिश को भी लेकर आए हैं. इस समय पूर्वोत्तर से लेकर पश्चिम तक और उत्तर भारत में लगातार बारिश से बाढ़ की भयावह स्थिति बन चुकी है. वहीँ कई जगहों पर पहाड़ों में बारिश के कारण कई सड़कें व संपर्क मार्ग टूट गए हैं. इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि उत्तराखंड स्थित पिथौरागढ़ के बिण ब्लॉक के चैसर गांव में एक मकान गिरने से उसमें सोए दो बच्चों और पिता की मौत हो चुकी है और मां गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिली है.

इस समय माँ का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. अब मौसम विभाग ने भी चेतावनी जारी कर दी है. जी दरअसल मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और बंगाल के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. मिली जानकारी के अनुसार विभाग ने तो मध्य प्रदेश के छह जिलों होशंगाबाद, जबलपुर,बेतुल, नरसिंहपुर, सिवनी और हरदा जिले को रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

इसके अलावा राज्य के 12 जिले व महाराष्ट्र के कुछ इलाकों को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसी के साथ ओडिशा के तटीय इलाकों में रहने वाले मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान समुद्र में न जाने की चेतावनी दे दी है. हाल ही में मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग के लिए अगले 24 घंटे जबकि विदर्भ और कोंकण क्षेत्र को लेकर 48 घंटे का ऑरेंज अलर्ट हो चुका है. विभाग का कहना है शनिवार और रविवार को इन क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है.

सिंचाई मंत्री अनिल कुमार यादव ने की CM जगन की तारीफ़, कहा- 'विकास तेज गति से...'

ग्राहकों के लिए BSNL लेकर आया खास तोहफा, मिल रहा है इतना फ्री डाटा

PGCIL में कार्यकारी के पदों पर वैकेंसी, जानिए क्या है आयु सीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -