साफ़ मौसम के बाद मसूरी में हुई झमाझम बारिश, कई रस्ते हुए बंद
साफ़ मौसम के बाद मसूरी में हुई झमाझम बारिश, कई रस्ते हुए बंद
Share:

देहरादून: मौसम केंद्र के अलर्ट के उपरांत राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के सभी जिलों में बादल छाए हुए हैं. पहाड़ों की रानी मसूरी में सुबह तेज वर्षा से तापमान में गिरावट रिकॉर्ड किया गया है. जंहा इस वर्षा के बाद से गर्मी से कई हद तक राहत मिली है. प्रातः मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकदमी रोड पर बालवाड़ी के पास एक बड़ा पेड़ सड़क पर गिरने से लोगों के बीच हड़कंप मच गया. जिसके बाद आस- पास के इलाकों के रास्ते बंद हो गए.  मसूरी फायर सर्विस के जवान और अधिकारी मौके पहुंचकर पेड़ को रास्ते से हटाने की कोशिश कर रहे है. मसूरी-देहरादून मार्ग पर हल्का भूस्खलन भी हुआ. 

केदारनाथ मार्ग भी भूस्खलन के उपरांत से बंद है. शनिवार रात हल्की वर्षा के उपरांत बदरीनाथ हाई लामबगड़ में पगलनाला और कंचनगंगा में मलबा और बोल्डर आने की वजह से बंद हो गया था. हाईवे को प्रातः 9 बजे के बाद खोल दिया गया. उधर, चमोली जिले के 12 संपर्क मार्ग भूस्खलन की वजह से अभी भी अवरुद्ध हैं. केदारनाथ पैदल मार्ग अवरुद्ध, दो सौ यात्री रोके केदारनाथ पैदल मार्ग गौरीकुंड से करीब 500 मीटर आगे भूस्खलन से अवरुद्ध हो गया. प्रशासन ने सुरक्षा की नज़रों से केदारनाथ यात्रा रोक दी. सोनप्रयाग और गौरीकुंड में 200 से ज्यादा यात्री रोके गए हैं, जबकि केदारनाथ लौट रहे 50 यात्री फंसे हुए हैं, जिन्हें रस्सी के सहारे सुरक्षित निकाल लिया गया.

शनिवार को सुबह पैदल मार्ग गौरीकुंड से 500 मीटर दूर भूस्खलन से दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रास्ते के अवरुद्ध होने की जानकारी पर सोनप्रयाग में तैनात प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने केदारनाथ जाने वाले यात्रियों का पंजीकरण को फिलहाल के लिए रद्द कर दिया गया है. कानून-गो ML अंजवाल ने कहा कि केदारनाथ के लिए 169 यात्रियों का पंजीकरण किया जा चुका है, जिसमें कुछ लोग प्रातः 6 बजे तक गौरीकुंड से आगे रवाना हो गए थे. रास्ता टूटने के बाद शेष 146 लोगों को गौरीकुंड में रोक दिया गया है. सोनप्रयाग में भी 70 से अधिक यात्री रोके गए हैं, जिनका पंजीकरण नहीं दिया. रास्ता बंद होने की वजह से केदारनाथ से लौट रहे 50 यात्री भी फंसे हुए हैं. उन्हें DDRF की टीम द्वारा रस्सी की सहायता से सुरक्षित निकाला जा रहा है. इधर, DDMA-लोनिवि गुप्तकाशी के ईई प्रवीण कर्णवाल ने कहा कि भूस्खलन के कारण पैदल मार्ग दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. रविवार दोपहर तक रास्ते को दुरुस्त कर यात्रा के लिए खोला जा चुका है.

विधयकों की बाड़ेबंदी पर बोले सीएम गेहलोत, कहा- भाजपा में साफ़ दिख रही फूट

'मौत का कुआँ' बना सेप्टिक टैंक, एक के बाद एक उतरते गए लोग और होती रही मौत

भारत छोड़ों आंदोलन की वर्षगांठ आज, कमलनाथ ने किया स्वतंत्रता सेनानियों को याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -