मध्यप्रदेश-राजस्थान समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, जानिए अपने राज्य का हाल
मध्यप्रदेश-राजस्थान समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, जानिए अपने राज्य का हाल
Share:

नई दिल्ली: उत्तर-मध्य भारत के कई भागों में निरंतर हो रही है वर्षा से जनजीवन अस्तव्यस्त है। बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान सहित अन्य भागों में बादल खूब बरस रहे हैं। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर को आज गर्मी से राहत प्राप्त होने के आसार है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को अगले कुछ घंटों में दिल्ली एवं आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है। बता दें कि शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में उमस भरी गर्मी थी। यहां का ज्यादातर तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

वही मध्यप्रदेश एवं राजस्थान में आज भी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि इन दोनों प्रदेशों में अगले 48 घंटे भारी से भारी वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने इन दोनों प्रदेशों के लिए अलर्ट जारी किया है। निरंतर हो रही वर्षा से राजस्थान और मध्यप्रदेश में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई हैं। इसके अतिरिक्त कई अन्य प्रदेशों में भी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है। 

भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि अगले कुछ घंटों में दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश के कई भागों में वर्षा हो सकती है। IMD ने ट्वीट किया 'अगले 2 घंटों के समय दिल्ली, एनसीआर, हापुड़, अमरोहा, बुलंदशहर, बिलारी, बागपत, चंदौसी (यूपी) एवं आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की वर्षा होगी।' मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों से जारी मूसलाधार वर्षा होने की वजह से अभी तक 12 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। राज्य में सबसे अधिक तबाही ग्वालियर और चंबल इलाकों में हुई है। IMD ने मध्य प्रदेश के 17 जिलों में 'ऑरेंज और 'येलो अलर्ट के साथ भारी से भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है।

असम में फिर मिले 975 नए कोरोना मरीज, पिछले 24 घंटों में 14 की मौत

रिलीज से पहले विवादों में घिरी 'बेल बॉटम',अक्षय-वाणी का पोस्टर है वजह

कोरोना फ्री हुआ महाराष्ट्र का यह जिला, ठीक हुआ आखिरी मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -