केरल-पुडुचेरी में भारी बारिश की चेतावनी, बंद हुए स्कूल
केरल-पुडुचेरी में भारी बारिश की चेतावनी, बंद हुए स्कूल
Share:

तिरुवनंतपुरम: मौसम दिन पर दिन अपना मिजाज बदल रहा है। आपको बता दें कि उत्तरपूर्व मानसून सक्रिय होने के बाद केरल और पुडुचेरी में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। जी दरअसल केरल और पुडुचेरी में भारी बारिश हो रही है। जी हाँ और मौसम विभाग ने दोनों जगहों के लिए अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि पुडुचेरी में 4 और 5 नवंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है। वहीं यहाँ बारिश की चेतावनी के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है।

स्कूल में घुसकर बदमाशों ने की ताबड़तोड़ गोलीबारी, हुआ ये हाल

आपको बता दें कि पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवयम ने बताया, भारी बारिश को देखते हुए पुडुचेरी और कराईकल में सरकारी और निजी स्कूलों को दो दिनों के लिए बंद करने को आदेश दे दिया गया है। इसी के साथ भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने केरल के तीन दक्षिणी जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी किया जो छह से 20 सेंटीमीटर तक की भारी वर्षा होने का संकेत देता है। जी दरअसल विभाग ने एक बयान में कहा कि पथनमथिट्टा और इडुक्की जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा (24 घंटे में 12-20 सेंटीमीटर) होने की आशंका है।

इसके अलावा उसने कहा कि इसी तरह शुक्रवार को पथनमथिट्टा और इडुक्की जिलों के साथ ही कोट्टायम जिले में भारी वर्षा होने का अनुमान है। इसी के साथ बयान में कहा गया है कि दक्षिण तमिलनाडु और उसके आसपास के क्षेत्र में चक्रवातीय परिसंचरण की स्थिति बनने के कारण अगले पांच दिनों में ज्यादातर स्थानों पर वर्षा या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। जी हाँ और उसने कहा कि केरल में उत्तरपूर्व मानसून सक्रिय है तथा पिछले 24 घंटे में केरल में ज्यादातर स्थानों पर तथा लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर वर्षा हुई है।

केरल में आमने-सामने CM-गवर्नर: राज्यपाल आरिफ बोले- 'स्मगलिंग करने वालों को CMO दे रहा संरक्षण'

'आंखें फोड़ी, हाथ-पैर तोड़े...', इस युवक की दर्दनाक कहानी सुन काँप जाएंगे आप

'RJD ने सबको बंधुआ मजदूर बना लिया है', जनता से बोले PK

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -