Weather Forecast : इन स्थानों पर बेमौसम बरसात होने के आसार

भारत में पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई इलाकों में बारिश के हो रहे हैं, और कई जिलों में बारिश के आसार हैं. उत्तरी और पूर्वी भारत में खासतौर पर तेज हवाओं के साथ, बारिश की संभावना जताई गई है. 

सिखों के दूसरे गुरु, जिन्हे लोग प्यार से कहते थे 'भक्त अमरदास'

इस मामले को लेकर मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले तीन दिन और प्रदेश में मौसम का मिजाज सुधरने के आसार फिलहाल कम हैं दक्षिण पश्चिम से लेकर प्रदेश के पूर्वोत्तर के कई जिलों में अगले तीन दिन अंधड़ के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. दरअसल, दक्षिणी अंडमान सागर और इससे सटे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके लगातार प्रभावी होने की संभावना है. जल्द ही यह सिस्टम गहरे निम्न दबाव में तब्दील हो जाएगा. जिससे दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई इलाकों में बारिश की संभावना बन रही है. 

विश्व अस्थमा दिवस: कहीं आपको भी सांस लेने में तकलीफ तो नहीं ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जम्मू-कश्मीर पर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ एकबार फ‍िर खतरनाक संकेत दे रहा है. इसके प्रभाव से बना चक्रवाती सिस्टम हरियाणा और आसपास के भागों पर भी है. इसकी वजह से उत्‍तर भारत में मौसमी गतिविधियां लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, दिल्‍ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. यही नहीं पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्‍की से मध्‍यम बार‍िश संभव है. वहीं मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली एजेंसी स्‍काईमेट वेदर का कहना है कि कुछ स्‍थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

आई फॉर इंडिया कॉन्सर्ट में अर्जुन कपूर ने मांगी मदद, कहा- 'दान करो'

इरफान के निधन को नामुमकिन मानती है यह फिल्म मेकर

कुछ इस तरह शुरू हुआ था पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी ज़ैल सिंह का राजनीतिक सफर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -