दिल्ली-मुंबई में आज भी होगी भारी बारिश, गुजरात में बाढ़ जैसे हालात
दिल्ली-मुंबई में आज भी होगी भारी बारिश, गुजरात में बाढ़ जैसे हालात
Share:

नई दिल्ली: मॉनसून अभी पूरे शबाब पर है और इस सप्ताह कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अगले 3 दिनों में महाराष्ट्र और गुजरात के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है. विभाग ने इसको देखते हुए अलर्ट भी जारी कर दिया है.

आने वाले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, सिक्किम, छत्तीसगढ़, असम, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और मेघालय में अच्छी बारिश हो सकती है. दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की सम्भावना जताई गई है. गुजरात की देवभूमि द्वारका जिले के खंभालिया तालुका में 487 मिलीमीटर बारिश होने के एक दिन बाद सौराष्ट्र क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में सोमवार को भारी बारिश जारी रही, जिससे कुछ क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. 

यहां कई इलाकों में एहतियात के तौर पर NDRF को तैनात किया गया है. बारिश की वजह से यहां जूनागढ़ में लगभग 30 वर्ष पुराना एक पुल ढह गया. हालांकि, इसमें किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है. पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में छिटपुट बारिश के चलते पारा नीचे रहा. अगले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में और अधिक वर्षा होने का अनुमान है. 

क्या आप भी खरीदना चाहते हैं सोना ? मोदी सरकार दे रही है सुनहरा मौका, ऐसे उठाएं लाभ

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 7वें दिन राहत, जानिए आज के भाव

कोरोना काल में फिर चमका सोना, चांदी के भी भाव बढे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -