दिल्ली में आज भी बरसेंगे मेघ, यूपी-हरियाणा में भी बारिश के आसार
दिल्ली में आज भी बरसेंगे मेघ, यूपी-हरियाणा में भी बारिश के आसार
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बना हुआ है. जबकि उत्तर पश्चिम राजस्थान के आस-पास के इलाकों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. जिसकी वजह से मौसमी गतिविधियों में बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, आज (शनिवार) भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. 

देश की राजधानी दिल्ली और इससे लगे राज्य उत्तर प्रदेश, हरियाणा एवं राजस्थान के शहरों में आज (शनिवार) मौसम खुशनुमा है. उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में बारिश से मौसम का मिजाज बदला और गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, झज्जर, औरंगाबाद (हरियाणा), नोएडा, ग्रेटर-नोएडा और आस-पास के क्षेत्रों में 50 से 70 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री रहा था. 

'टीकाकरण में रोड़े अटका रहा प्रतिपक्ष...', विपक्ष पर भड़के जेपी नड्डा

RIL-BP क्षेत्र में उत्पादन शुरू होने से 23 प्रतिशत बढ़ा भारत का प्राकृतिक गैस उत्पादन

पाकिस्तान में 20,089 के पार हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -