दिल्ली-बिहार समेत इन राज्यों में तेज बारिश का अनुमान, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली-बिहार समेत इन राज्यों में तेज बारिश का अनुमान, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड़ को बारिश ने और ठिठुरन वाला बना दिया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आगामी दिनों में कई राज्यों में बारिश का अनुमान जताते हुए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिए हैं. वहीं, दिल्ली में पिछले 3 दिनों से हुई तेज बारिश के बाद अब ठंड पहले से अधिक बढ़ गई है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश की वजह से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले 3 से 4 दिनों में शीतलहर का अनुमान हैं. इसी के ही साथ उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में भी बारिश और बर्फबारी जारी है. वहीं, यदि ओडिशा की बात करें तो मौसम विभाग ने राज्य के लिए 11 और 12 जनवरी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ऐसा इसलिए है क्योंकि यहां 11 जनवरी को ओलावृष्टि होने का अनुमान है.

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के लिए जारी किए गए IMD के ऑरेंज अलर्ट में ‘बेहद खराब मौसम’ रहने की चेतावनी दी गई है. इससे सड़क और रेल मार्ग के बंद होने और बिजली आपूर्ति में रुकावट होने की भी आशंका है. वहीं, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में विभाग ने 11 जनवरी से 13 जनवरी तक के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. येलो अलर्ट के मुताबिक, मौसम और भी खराब हो सकता है, जिससे सामान्य गतिविधियों में मुश्किलें उत्पन्न हो सकती हैं.

कोरोना मरीजों में खौफनाक इजाफा, पिछले 24 घंटे में मिले 1.79 लाख नए मामले

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटेगी पीएम मोदी की तस्वीर, जानिए क्या है वजह

कोरोना ने बढ़ाई भारत की चिंता, पीएम मोदी ने आज शाम बुलाई अहम बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -