गर्मी और लू के थपेड़ों से जल्द मिलेगी राहत, देखें बारिश को लेकर क्या बोला मौसम विभाग
गर्मी और लू के थपेड़ों से जल्द मिलेगी राहत, देखें बारिश को लेकर क्या बोला मौसम विभाग
Share:

नई दिल्ली: इस वक़्त उत्तर भारत भीषण गरमी की चपेट में है। राजधानी दिल्ली सहित देश के कई हिस्से लू के थपेड़े सह रहे हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि अब कई प्रदेशों में पश्चिमी विक्षोभ प्रभाव दिखाएगा और लोगों को भीषण गरमी से राहत मिलेगी। पश्चिमी राजस्थान और पंजाब के कई इलाकों में बारिश की भी संभावना हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और धूलभरी आंधी चलने का अनुमान है। 

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ अपना प्रभाव दिखाने लगा है। इससे हरियाणा, पंजाब औऱ दिल्ली में गरमी से राहत मिलेगी। इसके साथ ही, तमिलनाडु, केरल, असम और आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है।  मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कई इलाकों में 12 और 13 अप्रैल को 30 से  40 किमी की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी तेज हवाएं चलने का अनुमान है। हालांकि यहां अधिक बारिश का अनुमान नहीं जताया गया है। 

मौसम विभाग के अनुसार, 13 से 16 अप्रैल तक केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भी तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 13 और 14 अप्रैल को उत्तराखंड के आठ जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान है। वहीँ, चमोली, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बारिश हो सकती है।

बलात्कार के आरोपी को जमानत मिली तो लगे 'भैया इज बैक' के पोस्टर, सुप्रीम कोर्ट ने पुछा- किस बात का जश्न

BJYM ने की AMU प्रोफेसर की गिरफ़्तारी की मांग, हिन्दू देवी-देवताओं पर की थी अपनामजनक टिप्पणी

'हाइब्रिड' होगा भविष्य का युद्ध, कंप्यूटर वायरस से भी होगी जंग - इंडियन एयरफोर्स चीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -