दिल्ली में अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी आग, मौसम विभाग के अनुमान ने डराया
दिल्ली में अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी आग, मौसम विभाग के अनुमान ने डराया
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में लू के थपेड़े फिर से झुलसाने लगे हैं। इस बीच, मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताते हुए कहा है कि बुधवार से हल्की बारिश गर्म हवाओं की तपिश से आराम देगी। मौसम में होने वाले बदलावों के कारण बादलों की आवाजाही दिखेगी और शाम के वक़्त हल्की गरज-चमक हो सकती है। इससे लोगों को राहत मिलेगी।

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में रविवार को अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी राजधानी में लू की स्थिति नहीं है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। राजधानी में रविवार के दिन रिज क्षेत्र में सबसे अधिक गर्मी महसूस की गई। यहां सर्वाधिक तापमान 42.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, पीतमपुरा, नजफगढ़, पालम, आयानगर मौसम केंद्रों में तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार और मंगलवार के बीच अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। लोगों को भीषण लू की स्थिति का सामना करना पड़ेगा। आसमान साफ होने से धूप तीखी होगी और दोपहर के समय घर से निकलना कठिन होगा।

दिल्ली में आज ऑटो और टैक्सी ड्राइवर्स की हड़ताल, सरकार के सामने रखी ये मांग

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका, CJI से दखल की मांग.., दिल्ली पुलिस ने बताया 'बड़ी साजिश'

मंदिर में घुसकर 'सपा नेता' ने मचाया आतंक, दो युवकों को बेरहमी से पीटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -