जाते-जाते भी तेवर दिखा रहा मानसून.., दिल्ली-पंजाब-हरियाणा सहित इन राज्यों में आज भी होगी बारिश
जाते-जाते भी तेवर दिखा रहा मानसून.., दिल्ली-पंजाब-हरियाणा सहित इन राज्यों में आज भी होगी बारिश
Share:

नई दिल्ली: मानसून सीजन के अंतिम दौर में देश के कई हिस्सों में भयंकर बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जाहिर की है। रविवार (24 सितंबर) को पश्चिम बंगाल और सिक्किम के भी कुछ हिस्सों में छिटपुट से लेकर भारी बारिश हो सकती है। असम, मेघालय, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम और अरुणाचल समेत कई पूर्वोत्तर राज्यों में मंगलवार तक गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पूर्वोत्तर राजस्थान और उसके आसपास के इलाकों पर चक्रवाती सर्कुलेशन का असर पड़ रहा है। साथ ही दक्षिण हरियाणा में निम्न दबाव का क्षेत्र पाया गया है। विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ की डिटेल्स को जोड़ते हुए कहा है कि, 'दक्षिण हरियाणा में लो प्रेशर सिस्टम से एक ट्रफ रेखा और दक्षिण उत्तर प्रदेश में उत्तरी छत्तीसगढ़ तक एक ट्रफ रेखा चल रही है।' ऐसे में इन इलाकों से आज मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना हैं। 

यूपी में मूसलाधार बारिश से हाहाकार:-

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में भारी बारिश, बिजली गिरने, डूबने और बोरवेल में गिरने की अलग-अलग घटनाओं में बीते दो दिनों में 18 लोगों की जान गई है। शनिवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार, भारी बारिश की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई। इसमें मुजफ्फरनगर में 2 और फतेहपुर, अलीगढ़ व गोरखपुर में एक-एक व्यक्ति की जान गई है। राज्य में बिजली गिरने की वजह से प्रयागराज में 3 और चंदौली, सीतापुर, अलीगढ़ और हरदोई में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, फतेहपुर, आगरा और अमेठी में एक-एक व्यक्ति की पानी में डूबने से जान चली गई।

J&K में पहली बार आधिकारिक तौर पर मनी महाराजा हरि सिंह की जयंती, मोदी सरकार ने घोषित किया अवकाश

'जो पाकिस्तान न कर सका, वो CM गहलोत ने कर दिया...', नवरात्री पर राजस्थान पुलिस के आदेश पर बवाल

'हम शांति के पक्षधर हैं...', रूस-यूक्रेन युद्ध पर भारत ने UNGA में दोहराया अपना स्टैंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -