कोहरा, ठंड, शीतलहर.., उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी, जानें अपने राज्य का हाल
कोहरा, ठंड, शीतलहर.., उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी, जानें अपने राज्य का हाल
Share:

नई दिल्ली: पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में घने कोहरे ने लोगों को परेशान करना आरंभ कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले तीन दिन पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और चंड़ीगढ़ में बहुत घना कोहरा देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही, उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर भी चलेगी। कोहरे और शीतलहर के बीच तापमान में गिरावट से कुछ इलाकों में सर्दी बढ़ने की संभावना है।

सैटेलाइट द्वारा ली गई तस्वीर में पंजाब, उत्तर पश्चिमी राजस्थान, पूरे हरियाणा और पूर्वी यूपी तक घने कोहरे की परत नज़र आ रही है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अमृतसर, गंगानगर, बरेली में सुबह 5:30 बजे दृश्यता यानी विजिबिलिटी 25 मीटर रही, जबकि अंबाला, बहराइच और वाराणसी में 50 मीटर दृश्यता दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के इलाकों में अगले 5 दिनों तक शीतलहर चलने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, 22 से 25 दिसंबर के बीच पंजाब के कुछ इलाके प्रचंड शीतलहर की गिरफ्त में रहेंगे। 

दिल्ली में आज यानी 21 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहने का अनुमान है। इसके साथ ही, दिल्ली में आज तीसरे दिन भी काफी घने कोहरे की चादर देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, 22 दिसंबर को न्यूनतम तापमान में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि, अधिकतम तापमान 21 डिग्री हो सकता है। वहीं, यदि प्रदूषण की बात करें तो राजधानी की हवा एक बार फिर जहरीली हो गई है। कल शाम 6 बजे आनंदविहार इलाके का वायु गुणवत्ता 413 दर्ज की गई। 

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल की सुरक्षा को आए पुलिसकर्मियों को 50 बदमाशों ने पीटा, लाठी-सरिए से हमला

सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे चन्नी, पंजाब पुलिस ने थमाया समन, 12 जनवरी को कोर्ट में पेशी

दिल्ली शराब घोटाला: ED की चार्जशीट में संजय सिंह- सिसोदिया का भी जिक्र, जानिए मामला ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -