गर्मी और लू से दिल्ली को अभी राहत नहीं..., मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान
गर्मी और लू से दिल्ली को अभी राहत नहीं..., मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के रहवासियों को अभी कुछ दिन और लू (Heat Wave) का सामना करना पड़ेगा। भारतीय मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि दिल्ली में 8-9 जून तक अलग-अलग स्थानों पर लू की स्थिति जारी रहेगी और तापमान 44-46 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। IMD के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने मंगलवार को कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर-पश्चिम भारत और मध्य भारत के कुछ इलाकों में 11 जून को बादल छाए रहने और बूंदा बांदी हो का अनुमान है।

उन्होंने कहा कि 11 जून से लू की स्थिति ख़त्म होगी। उन्होंने आगे कहा कि जहां तक ​​मॉनसून की बात है तो यह तमिलनाडु के कुछ और इलाकों में दस्तक दे चुका है। पूर्वोत्तर भारत में भी भारी बारिश का अनुमान है। जेनामणि ने जानकारी दी है कि 11 जून को भारी पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों, पंजाब, हरियाणा उत्तर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में बादल और हल्की बारिश होने का अनुमान है। हमने दिल्ली में 3 दिन के लिए येलो वार्निंग जारी की है। 11 जून से लू समाप्त हो जाएगी।

आप सभी को बता दें कि IMD मौसम संबंधी चेतावनियों के लिए चार रंगों-'ग्रीन' (हरा), 'येलो' (पीला), 'ऑरेंज' (नारंगी) और 'रेड' (लाल) में अलर्ट जारी करता है। 'ग्रीन' का अर्थ है कि कोई कदम उठाने की जरूरत नहीं है। 'येलो' अलर्ट का अर्थ है कि ताजा जानकारी पर नजर रखिए। 'ऑरेंज' अलर्ट का अर्थ है कि तैयार रहिए और 'रेड' कोड का अर्थ है कि जल्द से जल्द कदम उठाइए।

यूपी-कर्नाटक के RSS कार्यालयों को किसने दी बम से उड़ाने की धमकी ?

मूसेवाला का केस मुफ्त में लड़ेंगे वकील, नहीं करेंगे आरोपियों की पैरवी

बिना मान्यता वाले 22 प्राइमरी स्कूलों को क्यों भेजा गया बंद करने का फरमान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -