इन राज्यों में बारिश से बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए आपके प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में अभी ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं. वहीं, सर्दी के सितम से जूझ रहे हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पंजाब के लोगों के लिए इस सप्ताह राहत की खबर नहीं है. जहां पर आगामी 2 दिनों तक राजधानी दिल्ली सहित इन सभी इलाकों में शीतलहर जारी रहेगी. इसके साथ ही शुक्रवार से इसमें और वृद्धि हो सकती है.

इसका कारण यह है कि मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश से लेकर दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश तक में शुक्रवार से आने वाले 3 दिनों तक बारिश होने की का अनुमान जताया गया है. वहीं, IMD के मुताबिक, शुक्रवार से रविवार तक 3 दिन हल्की बूंदाबांदी और गरज-चमक के छीटें पड़ने के आसार हैं. हालांकि मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा. दरअसल, मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिन सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है. वहीं दिन के दौरान हल्के बादल देखने को मिल सकते हैं.

इस दौरान हवा अपने साथ हिमपात वाले इलाके से बर्फीली ठंड लेकर आएगी. हालांकि राहत वाली बात यह होगी कि हवा के कारण प्रदूषण में कमी देखने को मिल सकती है. ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों के लोग पिछले 4 दिन से भीषण सर्दी का सामना कर रहे हैं. जहां पर कोहरे की मोटी परत और बादलों के कारण बहुत कम वक़्त के लिए धूप निकल रही है.

फ्रेंच नेशनल असेंबली ने वैक्सीन पास कानून अपनाया

हरियाणा में छाया रहेगा घना कोहरा, कई जिलों में शीतलहर का अलर्ट

'रष्ट्रीय ध्वज की बेअदबी बर्दाश्त नहीं..', सभी राज्यों को गृह मंत्रालय का सख्त निर्देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -