उत्तराखंड में कुदरत ने मचाई तबाही, आज इन राज्यों में हो सकती है बारिश

Aug 01 2020 11:00 AM
उत्तराखंड में कुदरत ने मचाई तबाही, आज इन राज्यों में हो सकती है बारिश

नई दिल्ली: लगातार हो रही बारिश ने देश के विभिन्न हिस्सों में तबाही मचा रखी है. बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है. उत्तराखंड में बारिश बुरी तरह से कहर ढा रही है. बाढ़ और भूस्खलन के चलते चार धाम की यात्रा पर भी असर पड़ा है. बदरीनाथ-केदरनाथ मार्ग पर ऋषिकेश के आगे तोता घाटी में सात स्थानों पर सड़कें खाई बन गई हैं. पिछले 7 दिनों में सरकार राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर यातायात बहाल नहीं कर सकी हैं.

उत्तराखंड के चमोली में निरंतर भूस्खलन हो रहा है. पहाड़ों से मलबा एक बार फिर NH-58 पर आ गिरा. भूस्खलन के कारण बदरीनाथ-हरिद्वार रोड ब्लॉक हो गया और वहां से गुजर रहे वाहन फंस गए. वहीं गुरुवार देर रात ईराणी और झिंझी ग्राम पंचायत क्षेत्र में पैदल पुलिया बारिश के पानी में बह गई. लोग अपनी जान खतरे में डालकर नदी पार कर रहे हैं. टिहरी के खेड़ा गांव में बारिश के बीच पहाड़ दरकने के कारण एक घर पूरी तरह से ढह गया. मलबे में दबे परिवार के लोगों को रेस्क्यू टीम ने कड़ी मेहनत करके बाहर निकाला. उत्तराखंड में शुक्रवार को 3 लोगों की जान चले गई.

स्काइमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, आगामी 24 घंटों में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, कर्नाटक, गोवा, केरल, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, दिल्ल-NCR, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा, और जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश हो सकती है.

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज नहीं है कोई बदलाव, जानें क्या है दाम

मुकेश अंबानी बोले- 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की आवश्यकता

इस खाड़ी देश ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर लगाई रोक ! लाखों लोगों की नौकरी पर संकट