आज देश के इन हिस्सों में होगी बारिश, यहां जानें अपने शहर का हाल
आज देश के इन हिस्सों में होगी बारिश, यहां जानें अपने शहर का हाल
Share:

लखनऊ: आज चंद्रग्रहण लगा है, इसका प्रभाव मौसम पर भी पड़ेगा, हालांकि यह ग्रहण भारत में नज़र नहीं आएगा। माना जाता है कि आषाढ़ पूर्णिमा से अच्छी बारिश शुरू हो जाती है। और अब उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों के लोगों को जल्द ही उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में आज बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। वहीं, उत्तर प्रदेश के महेंद्रगढ़, नारनौल, बिजनौर, मेरठ, संभल, चंदौसी, नरौरा, सहसवान और आसपास के इलाकों में शनिवार को आंधी और बारिश हुई और आज भी मौसम साफ़ नहीं रहने की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में अगले सप्ताह तक हल्की बारिश हो सकती है।

बता दें कि राजस्थान के कई शहरों में अभी भी गर्मी और उमस का दौर है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 4-5 जुलाई के बीच धूल भरी आंधी के साथ बारिश हो सकती है। अभी पूरे राजस्थान में मानसून की रफ़्तार धीमी है। मौसम विभाग के मुताबिक, बीकानेर संभाग में 10 जुलाई के आसपास अच्छी बारिश हो सकती है। इस बीच, न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।

PM Kisan : किसान योजना की स्कीम का फायदा उठाने का ये आसान तरीका

सस्ती कीमत में सोना खरीदने का ये है अचूक तरीका

MSME सेक्टर के बल पर भारतीय अर्थव्यवस्था में आ सकती है तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -